पौड़ी पहुंचे गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत, किया निर्माणाधीन कंडोलिया पार्क का निरीक्षण

0
26

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी पहुंचे गढवाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने निर्माणाधीन कंडोलिया पार्क का निरीक्षण किया और इस पार्क कोे पर्यटको और स्थानीय लोगों के लिये बड़ी सौगात बताया है।

तीरथ सिंह रावत ने कहा कि पार्क का सौंदर्यकरण जिस पहाड़ी शैली में किया जा रहा है। उसे देखने से पर्यटक खुद को रोक नहीं पायेंगे। यहां पर बच्चों के मनोरंजन का ख्याल रखकर पार्क को बनाया जा रहा है। जबकि बड़े बुजुर्गो के लिये की शाम बेहतर बीते इसके लिये सांस्कृतिक मनोरंज हाॅल का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने जिलाधिकारी की पहल को जमकर सराहा जिसका निर्माण जिला योजना से किया जा रहा है। तीरथ सिंह रावत ने बताया कि अब जाकर पौड़ी को पर्यटन नगरी की असली पहचान वापस दिलायी जा रही है। गढवाल सांसद ने कहा कि यहां पर कंडोलिया पार्क के साथ ही ल्वाली घाटी में बन रही झील का पर्यटन क्षेत्र में बडा बदलाव करेगी। वहीं सीता माता ने जिस क्षेत्र में भू समाधि ली इस पूरे क्षेत्र को सीता सर्किट के तौर पर विकसित करने की भी कार्ययोजना सरकार ने बनाई है। जिससे धार्मिक पर्यटक को बढावा मिलेगा।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में सीता माता मंदिर को भव्य रूप सरकार देगी। जिसके बाद पौड़ी की खोई चकाचैंद एक बार फिर वापस लौटेगी और पर्यटक पौड़ी का रूख करने से खुद को रोक नहीं पायेंगे। तीरथ सिंह रावत ने पत्रकार वार्ता के दौरान सरकार की उपल्बधियों का जिक्र भी किया। जिसमें ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल का निर्माण 2024 तक पूरे करने और जल शक्ति मंत्रालय से हर घर को पेयजल से निजात दिलाने और उज्जवला योजना से गरीब तबके के लोगों को गैस सिलैंडर की सौगात देकर चुल्हे के धुंए से निजात दिलाने का जिक्र किया गया।