अच्छी खबर: ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में उत्तराखंड ने लगाई लंबी छलांग, हासिल किया ये स्थान

0
16

देहरादून: उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों बीजेपी के कुछ विधायक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से नाराज चल रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच एक बड़ी खुशखबरी मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ ही उत्तराखंड के लिए भी है और वह ये कि इस साल ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में प्रदेश ने लम्बी छलांग मारी है।

केंद्रीय वित्त निर्मला सीतारमण ने शनिवार को नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्टेट बिजनेस रिफार्म एक्शन प्लान 2019 के चौथे एडिशन के तहत ईज आफ डूइंग बिजनेस के क्षेत्र में राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों की रैंकिंग जारी की है।

ईज आफ डूइंग के मामले में उत्तराखंड ने छलांग मारते हुए 11वां स्थान हासिल किया है। बीते चार साल में प्रदेश 23वें से 11वें स्थान पर पहुंचा है। 12वें पाएदान की लंबी छलांग से खुश मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य में निवेश को उद्यमियों को सहूलियतें देने के लिए सरकार ने कार्य योजना बनाई है, इसका परिणाम शीघ्र धरातल पर दिखाई देगा।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के तहत निवेश से संबंधित आवश्यक क्षेत्रों को शामिल किया गया है। स्वच्छ पर्यावरण और जलवायु, बेहतर कानून व्यवस्था, अनुशासित श्रमिक के साथ उत्पादकता और श्रमिक विवादों की अनुपस्थिति राज्य के सकारात्मक क्षेत्र हैं। ये परिस्थितियां राज्य में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। राज्य को निवेशकों के लिए आदर्श गंतव्य बनाने की दिशा में कदम आगे बढ़ रहे हैं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here