गुलदार को देख होमगार्ड की सिट्टी-पिट्टी हुई गुल, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

0
384

टिहरी: देवप्रयाग थाने के सामने बीती रात अचानक गुलदार के आने से पुलिसकर्मियों मे हड़कंप मच गया।थाने के बाहर ड्यूटी दे रहे होमगार्ड ने यहाँ बोर्ड के पीछे छिपकर किसी तरह अपनी जान बचायी। गुलदार ने थाने के भीतर भी घुसने की कोशिश की मगर वह गेट पर ही रुक गया।

बीती बुधवार रात देवप्रयाग पुलिस का गुलदार से सीधा सामना हो गया। राजमार्ग पर रात मे वाहनो की आवाजाही पूरी तरह बन्द होने से सुनसान सड़को पर गुलदार घूमने लगे हैं। आवारा पशुओ के लिए वह नगर क्षेत्र तक भी आने लगे हैं। ऐसा ही कुछ यहाँ बीती रात को हुआ जब यहाँ आवारा गायों का पीछा करते गुलदार थाने के सामने पहुँच गया। थाने के बाहर ड्यूटी कर रहे होमगार्ड विपिन की गुलदार को देख सिट्टी पिट्टी गुम हो गयी। वह जान बचाने पास रखे बोर्ड के पीछे छुप गया। गुलदार को थाने के भीतर घुसने की कोशिश करते देख उसने चिल्लाकर सभी की सावधान किया। गुलदार थाने के गेट पर रुककर वहीं बैठे गया।

होमगार्ड विपिन के ठीक सामने गुलदार के बैठने से उसकी जान सूख गयी। इस बीच माजरा समझने थाने से बाहर आये सिपाही अशोक ने भी गुलदार देख भीतर भागकर जान बचायी। गुलदार के अंधेरे मे गुम होने के बाद ही रात की ड्यूटी दे रहे पुलिस व होमगार्ड ने राहत की सास ली। थाना प्रभारी महिपाल सिह रावत के अनुसार उन्होंने वन विभाग से सम्पर्क कर नगर क्षेत्र की ओर आ रहे गुलदारो से आम लोगो को सुरक्षा देने का अनुरोध किया है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here