पीएम मोदी का टि्वटर अकाउंट और वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखी ये बात

0
89

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का टि्वटर अकाउंट हैक हो गया है। हैकर ने कोविड-19 रिलीफ फंड के लिए डोनेशन में बिटक्वॉइन की मांग की। हालांकि तुरंत बाद में बोगस ट्वीट्स डिलीट कर दिए गए।

प्रधानमंत्री की पर्सनल वेबसाइट के टि्वटर अकाउंट पर क्रिप्टो करेंसी से जुड़े ट्वीट किए गए। टि्वटर अकाउंट पर एक मैसेज में लिखा गया, मैं आप लोगों से अपील करता हूं कि कोविड-19 के लिए बनाए गए पीएम मोदी रिलीफ फंड में डोनेट करें।

एक और ट्वीट में हैकर ने लिखा, यह अकाउंट जॉन विक ([email protected]) ने हैक कर लिया है। हमने पेटीएम मॉल हैक नहीं किया है। हालांकि अब ये बोगस ट्वीट डिलीट कर दिए गए हैं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट का जो वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट है, उसके 25 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स हैं।

हैकर ग्रुप का नाम जॉन विक है। 30 अगस्त को साइबर सिक्योरिटी फर्म साइबल ने दावा किया था कि जॉन विक ग्रुप का ही पेटीएम मॉल के डेटा चोरी में हाथ था। पेटीएम मॉल यूनीकॉर्न पेटीएम की ई-कॉमर्स कंपनी है। साइबल ने दावा किया था कि इस हैकर ग्रुप ने फिरौती की मांग की थी। हालांकि पीटीएम ने कहा कि जांच के दौरान डेटा में सेंधमारी जैसी कोई घटना नहीं हुई थी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here