हरिद्वार: प्रॉपर्टी डीलर मोनू त्यागी से एक करोड़ रूपए की रंगदारी मांगने के मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

0
259

हरिद्वार: हरिद्वार के संघ से जुडे नामी प्रोपर्टी डीलर मोनू त्यागी से एक करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने के मामले में जेल में बंद कुख्याल कलीम के बाद अब पौड़ी जेल में बंद नरेंद्र वाल्मिकी का नाम भी सामने आया है।

पुलिस जांच के बाद ये दावा कर रही है कि कलीम को मोनू त्यागी को निशाना बनाने के लिए नरेंद्र वाल्मिकी ने ही शूटर मुहैया कराए थे। पुलिस ने इस मामले में प्रवीण वाल्मिकी के दो शूटरों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों नरेंद्र वाल्मिकी के लिए ही काम करते आए हैं। कुख्यात नरेंद्र वाल्मिकी पहले सुनील राठी के लिए काम करता था और पिछले कुछ समय से अपना अलग गैंग चला रहा है। रूडकी के कई हत्याओं और रंगदारी के मामलों में नरेंद्र वाल्मिकी का नाम सामने आ चुका है।

प्रॉपर्टी डीलर मोनू त्यागी से एक करोड़ रूपए की रंगदारी मांगने के मामले मे फरार चल रहे दो आरोपी आखिरकार ज्वालापुर पुलिस के हत्थे चढ़ ही गए । दोनों ही आरोपी कु ख्यात नरेंद्र वाल्मीकि से जुड़े हुए हैं और उसी के माध्यम से कुख्यात कलीम के संपर्क में आए थे । पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है ।अब पुलिस का फोकस बी वारंट पर कलीम को यहाँ लाना है । पिछले दिनों 7 सितंबर को आर्य नगर क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से चंद कदम की दूरी पर दो युवकों ने शूटआउट को अंजाम दिया था ।

शूटआउट के चंद दिन बाद ही प्रॉपर्टी डीलर मोनू त्यागी से संपर्क कर एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी ।चेताया था कि अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम को रंगदारी की रकम अदा करनी है वरना गंभीर अंजाम भुगतनाहोगा ।ज्वालापुर पुलिस एवं एसओजी ने घटना का खुलासा करते हुए तीन युवकों को दबोचा था ।आरोपियों के कब्जे से तीन देसी तमंचे एवं जिंदा कारतूस बरामद हुए थे ।

अल्मोड़ा जेल में बंद कलीम ने ही पूरी वारदात का ताना-बाना बुना था । पुलिसिया पूछताछ में शुभम पवार , रजत और बिजली ने शूटआउट की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी थी । कबूला था कि एक अन्य युवक भी उनके साथ था , जिसे वह नहीं जानते हैं ।

कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया कि वारदात के वक्त मौजूद रहे आरोपी निशांत वर्मा उर्फ सुनार धीरज वर्मा निवासी सैनिक कॉलोनी चाव मंडी कोतवाली गंग नहर को पकड़ा गया, उसने कबूला की तमंचे सागर चौहान पुत्र स्वर्गीय अमर राज चौहान निवासी चाव मंडी रुड़की ने उपलब्ध कराए थे। बताया मोनू त्यागी के घर की रेकी करने प्रयोग में की गई बाइक भी बरामद हुई है। आरोपियों के कब्जे से दो तमंचे एवं एक कारतूस बरामद हुआ है। बताया कि पौड़ी जेल में बंद नरेंद्र वाल्मीकि के संपर्क में दोनों युवा रहते हैं। और उसी के माध्यम से ही कलीम से इनकी मुलाकात हुई थी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here