IAS टॉपर टीना डाबी और अतहर ने लगाई तलाक की अर्जी…

0
43

2018 से सुर्खियो में आए IAS कपल ने तलाक लेने का फैसला ले लिया है। इसके लिए दोनों ने फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगाई है। जिसके बाद लोगो ने इस पर तरह- तरह के कमेंट्स देना शुरु कर दिया है,कोई इसे लव-जेहाद बता रहा है तो कोई कुछ। वही 2018 में शादी के वक्त कई राजनेताओ ने दोनो को शादी की बधाई दी थी और उस वक्त भी कई हिंदु संगठन ने इस शादी को लव-जेहाद बताया था।

2015 की UPSC लिस्ट में पहला नंबर 22 साल की टीना डाबी का था, वही जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले अतहर आमिर उल शफी खान दूसरे नंबर पर थे। टीना का जन्म भोपाल में हुआ था । उनके दादा नंदकिशोर जयपुर में रहते हैं। टीना ने फर्स्ट अटेम्प्ट में ही इस एग्जाम को क्लियर किया बल्कि टॉपर भी रही । टीना डाबी का परिवार मूलत: जयपुर का है। हालांकि, उनका जन्म भोपाल में हुआ।

कान्वेंट ऑफ जीसस एंड मेरी स्कूल से पढ़ी टीना शुरू से ही टॉपर रही हैं। जब वे 7वीं क्लास में थीं, तभी उनका पूरा परिवार दिल्ली में शिफ्ट हो गया। टीना के पिता जसवंत डाबी और मां हिमानी दोनों ही इंजीनियर रहे हैं। दोनों ने यूपीएससी और आईईएस एग्जाम पास किया हुआ है। अतहर आमिर उल शफी खान, जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं। हिमाचल से आईआईटी पास आउट हैं। अहतर आमिर ने दूसरे अटेम्प्ट में इस इस एग्जाम को क्लियर करते हुए दूसरे नंबर के टॉपर वे रहे थे।

IAS अफसर टीना डाबी और उनके IAS पति अतहर खान ने जयपुर की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। दोनों ने आपसी सहमति से ये तलाक लेने का फैसला किया है। इनकी शादी 2018 में हुई थी। अतहर कश्मीरी फैमिली से ताल्लुक रखते हैं।

बताया जाता है कि ट्रेनिंग के दौरान ही टीना और अतहर एक-दूसरे के करीब आए थे, और शादी का फैसला किया था। UPSC में सिलेक्शन के बाद टीना और अतहर की मसूरी में ट्रेनिंग हुई। यहीं दोनों करीब आए। शादी से पहले ही टीना ने सोशल मीडिया स्टेटस अपडेट करते हुए लिखा था- इन रिलेशनशिप विद आमिर। दोनों ही राजस्थान कैडर के अफसर हैं और इन्हें जयपुर में पोस्टिंग मिली है

टीना ने कुछ समय पहले अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स में अपने नाम से खान सरनेम हटा दिया था। इसी के बाद अतहर ने भी टीना को इंस्टाग्राम पर अनफॉलो कर दिया था। इसके बाद से ही दोनों की शादी को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं।