दो ट्रैक्टर ट्रॉली अवैध खनन और एक डंपर का चालान

0
28

रिपोर्ट: फरमान खान

लक्सर: लक्सर तहसील द्वारा गंगा में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए तहसील प्रशासन ने शुक्रवार को सघन अभियान छेड़ा। जिसमें दो ट्रैक्टर ट्राली व एक डम्फर में अवैध उपखनिज मिला। औचक कार्रवाई से हड़कंप मच गया।

प्रशासन की टीम ने कई स्थानों पर अवैध खनन रोकने के लिए कार्यवाही की। शुक्रवार को लक्सर तहसील प्रशासन ने एकाएक अवैध खनन के खिलाफ सघन अभियान चला दिया। उपजिलाधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने छापामार कार्रवाई की। दिन में रामपुर रायघटी क्षेत्र में दो उपखनिज लेकर आ रही दो ट्रैक्टर ट्राली की जांच करने पर चालक रवन्ना नहीं दिखा पाया। जिन्हें भीकमपुर पुलिस चौकी प्रभारी मनोज नौटियाल के सुपुर्द किया। जिनका अवैध खनन में चालान कर दिया।

दूसरी ओर चिड़ियापुर क्षेत्र में लेखपाल पंकज राजपूत खनन मुहर्रिर कुमेर सैलाल ने एक डम्फर का अवैध खनन में चालान किया। और थाना श्यामपुर को सुपुर्द किया।गंगा क्षेत्र की नदियों में हो रहे अवैध खनन को लेकर प्रशासन सख्त हो रहा हैै। प्रशासन की टीम ने पहले रायघटी क्षेत्र में अवैध खनन के संबधित इलाकों में कार्यवाही की थी। रामपुर रायघटी क्षेत्र में तमाम स्थानों पर अवैध खनन के खिलाफ नाकेबंदी कर कार्यवाही की जिससे अवैध तरीके से खनन सामग्री लेकर जाने वाले वाहन आवाजाही न कर सके।

एकाएक चलाए गए अभियान से हड़कंप मच गया। लेखपाल पंकज राजपूत ने बताया कि एसडीएम लक्सर की अगुवाई में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।