ईरान से वापस लाए गए भारतीय जैसलमेर कोरोनोवायरस संगरोध शिविर में पहुंचे

0
48

LokJan Today:अधिकारियों ने कहा कि 200 से अधिक भारतीय, जो कोरोनोवायरस-हिट ईरान से निकाले गए थे, जिनको राजस्थान के जैसलमेर लाया गया और भारतीय सेना के वेलनेस सेंटर में फिर से स्थापित किया जाएगा।

छात्रों और तीर्थयात्रियों सहित भारतीय, रविवार को एक महान विमान, ईरानी वाहक, और फिर दो एयर इंडिया विमानों में जैसलमेर लाए गए।

राजस्थान के रक्षा प्रवक्ता कर्नल सोमित घोष ने कहा, “जैसलमेर में वेलनेस सेंटर पूरी तरह सुसज्जित और कार्यात्मक सुविधा है, जिससे भारतीय नागरिकों को कुशल चिकित्सा अधिकारियों की देखरेख में अनिवार्य संगरोध अवधि में मदद मिलेगी।”

कर्नल घोष ने कहा कि वेलनेस सेंटर नागरिक प्रशासन हवाई अड्डे के अधिकारियों और भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के साथ काम कर रहा है ताकि सभी खाली नागरिकों को उचित देखभाल प्रदान की जा सके।

मुंबई में भारतीयों के उतरने के बाद, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ईरानी अधिकारियों को भारत को उसके नागरिकों को निकालने में मदद करने के लिए धन्यवाद दिया।

ईरान में फंसे 234 भारतीय भारत आ चुके हैं; जिसमें 131 छात्र और 103 तीर्थयात्री शामिल हैं। आपके प्रयासों के लिए राजदूत @dhamugaddam (धामु गद्दाम) और @India_in_Iran टीम को धन्यवाद। ईरानी अधिकारियों को धन्यवाद, ”मंत्री ने ट्वीट किया।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here