निर्भया केस की सुनवाई के दौरान बेहोश हुईं जस्टिस आर.भानुमति…

0
22

निर्भया के चारों दोषियों को एक साथ फांसी देने की इजाजत मागने वाली दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार की याचिका पर सुनवाई के दौरान न्यायाधीश आर. भानुमति सुप्रीम कोर्ट में ही बेहोश हो गईं। शुक्रवार दोपहर सुनवाई के दौरान यह वाकया होने के बाद कोर्ट रूम में अफरातफरी मच गई।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में निर्भया मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस भानुमति की अचानक तबीयत खराब हो गई और बाद में ऑर्डर लिखते समय बेहोश हो गईं। इलाज के लिए तत्काल डॉक्टरों को बुलाया गया। बताया जा रहा है कि जस्टिस भानुमति को पहले से ही तेज बुखार था, लेकिन दवा लेकर वह कोर्ट मे बैठी थीं। फिर तबीयत ज्यादा खराब होने पर बता दें कि निर्भया के दोषी विनय की अर्जी पर आदेश पढ़ने के बाद जस्टिस भानुमति इस केस में दोषियों की अलग-अलग फांसी की मांग वाली केंद्र की अर्जी पर सुनवाई कर रही थीं।

 

बता दें कि निर्भया के दोषी विनय की अर्जी पर आदेश पढ़ने के बाद जस्टिस भानुमति इस केस में दोषियों की अलग-अलग फांसी की मांग वाली केंद्र की अर्जी पर सुनवाई कर रही थीं।जस्टिस अशोक भूषण और ए. एस. बोपन्ना के साथ जस्टिस आर. भानुमति की अध्यक्षता वाली पीठ ने विनय की अर्जी पर को खारिज करने का फैसला दिया था। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को निर्भया कांड के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिसमें राष्ट्रपति द्वारा उसकी दया याचिका की अस्वीकृति को चुनौती दी गई थी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here