पौड़ी जनपद में अधिकारियों के काम के प्रति कछुआ चाल से मंत्री नाराज अधिकारियों को दी चेतावनी

0
96
Your browser does not support the video tag.

पौड़ी/24 जनवरी 

पैठाणी, थैलीसैण, श्रीनगर में रिटनिंग वाल, सीसीटीवी लगाए जाएंगे

ग्रामीण निर्माण विभाग की धीमी गति पर स्वास्थ्य मंत्री ने नाराजगी प्रकट

प्रदेश के उच्च शिक्षा, विद्यालयी शिक्षा, संस्कृत शिक्षा, सहकारिता, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।  मंत्री ने बैठक में जिलाधिकारी को निर्देश दिये कि योजनाओं के क्रियान्वयन में तेजी लाने के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों की निरंतर समीक्षा करें। उन्होने आगामी 27 जनवरी को देशव्यापी कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सभी आवश्यक तैयारिया समय रहते पूरी करने के निर्देश दिये हैं।

मंगलवार को आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में  मंत्री ने कहा कि आगामी 27 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री पूरे भारवर्ष में 10 वी व 12 वी के छात्रों से परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के माध्यम से विद्यालयों से जुड़ेगे। उन्होने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनपद स्तर पर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए समय रहते सभी तैयारियां पूरी करें। उन्होने कहा कि परीक्षा के चर्चा कार्यक्रम के दौरान सभी अधिकारी अपने नजदीकी विद्यालय में अनिवार्य रुप से प्रतिभाग करना सुनिश्चित करें।
विभिन्न निर्माण कार्यो में ग्रामीण निर्माण विभाग की धीमी गति पर स्वास्थ्य मंत्री ने नाराजगी प्रकट करते हुए कहा कि मानव संसाधन की कमी नहीं होने के बावजूद निर्माण कार्यो में सुस्ती खेद का विषय है। उन्होने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्माण कार्यो की दैनिक रुप से सीमक्षा करते हुए गति लाना सुनिश्चित करें।
श्रीनगर स्थित सिंचाई विभाग की भूमि को मेडिकल कॉलेज के हॉस्टल निर्माण हेतु उपयोग में लाये सम्बन्धी शासन स्तर पर लम्बित प्रकरण के निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी दूरभाष पर निर्देश दिये गये। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों की हेल्थ आईडी बनाये जाने सम्बन्धी धीमी कार्यवाही पर मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि लक्ष्य के सापेक्ष प्रगति काफी धीमी है जिसको बढाया जाना अति आवश्यक है।
इसके अलावा उन्होने पुलिस विभाग से सम्बन्धित पैठाणी, थैलीसैण, श्रीनगर में रिटनिंग वाल, सीसीटीवी लगाये जाने, ग्रामीण निर्माण विभाग को आंगनबाड़ी केन्द्रों के निर्माण सम्बन्धी आगणन तैयार करने, शिक्षा विभाग को ग्रामपंचायत स्तर पर चिन्हित 100 पुस्तकालयों में पुस्तकें उपलब्ध कराने, उद्यान विभाग को सर्दी के मौसम में लगायी जाने वाले पौध काश्तकारों को समय से मुहैया करवाने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये हैं।
बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शान्ति देवी, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे, मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डे, सीएमओ डॉ प्रवीण कुमार, डीडीओ पुष्पेन्द्र चौहान, डीएसटीओ राम सलोने, जिला उद्यान अधिकारी डॉ डीके तिवारी, ईई लोनिवि केएस नेगी सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।