कल्जीखाल में 4 करोड 84 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना मोटरमार्ग का हुआ शिलान्यास

0
63

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: सांसद गढ़वाल तीर्थ सिंह रावत ने आज कल्जीखाल विकास खण्ड में 4 करोड 84 लाख रुपये की लागत से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत निर्मित कल्जीखाल डुंगरा सूजाखाल मोटरमार्ग का शिलान्यास किया।

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत जिले में 103 मोटर मार्गों का निर्माण किया जा रहा है। योजना के अधीक्षण अभियंता शूरवीर सिंह तोमर ने बताया कि जनपद में सोलह मोटर मार्गों का निर्माण कार्य पूरा हो गया है, सांसद रावत ने आज तीन मोटर मार्गो लोकार्पण व शिलान्यास किया जिनमे 729 लाख रुपये की लागत से निर्मित खाण्यूंसैण भुवनेश्वरी मोटरमार्ग और 629 लाख की लागत से बना प्रेमनगर गडोली खण्डाह मोटरमार्ग शामिल हैं।

सांसद गढ़वाल तीर्थ सिंह रावत ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के विकास में सड़कों का महत्वपूर्ण योगदान है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम विकास की नई ऊंचाइयां छू रहे है। कल्जीखाल में आयोजित उद्घाटन समारोह में सांसद ने हरेला पर्व के अवसर पर बृक्षारोपण भी किया।

कल्जीखाल की प्रमुख बीना राणा ने कहा कि इस सडक निमार्ण की मांग ग्रामीण लम्बे समय से कर रहे थे और आज इस सडक के निर्माण से लगभग दो हजार की आबादी को लाभ मिला है।इसके लिए सरकार का धन्यवाद करती है। इस अवसर पर पौडी विधायक मुकेश कोली, व प्रदेश प्रमुख संगठन के अध्यक्ष महेन्द्र राणा मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here