इस तरह एक्शन में दिखे लक्सर एसडीएम…!

0
22

रिपोर्ट: प्रवीण सैनी

लक्सर: लक्सर में अतिक्रमण अपनी चरम सीमा पर है। दुकानदारों ने सड़कों पर इस तरह अतिक्रमण किया हुआ है कि लंबी चौड़ी सड़कें भी संकरी पड़ गई हैं। हर रोज हादसों को अंजाम दे रहा अतिक्रमण कई लोगों की जान जोखिम में डाल चुका है। कई बार इस अतिक्रमण के चलते गंभीर हादसे हो चुके हैं ।

लक्सर प्रशासन वैसे तो हल्की-फुल्की कार्रवाई अतिक्रमण पर करता रहता है, लेकिन आज लक्सर एसडीएम पूर्ण सिंह राणा व लक्सर पुलिस क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने अतिक्रमण को आक्रमक रूप से हटाया। दोनों ही अधिकारी मौके पर भारी पुलिस फोर्स व राजस्व प्रशासन के साथ मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण पर कार्रवाई शुरू कर दी गई। इस बीच लोगों और प्रशासन के बीच कई बार तीखी नोकझोंक हुई, लेकिन एसडीएम और सीओ तीखी नोकझोंक को दरकिनार करते हुए अतिक्रमण को हटाने पर लगे रहे।

इस अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया गया। मशीन का इस्तेमाल होते देख लोगों में हड़कंप मच गया और दुकानदार अपना सामान हटाने लगे। लक्सर क्षेत्राधिकारी अविनाश वर्मा ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से लगातार अतिक्रमण की शिकायत मिल रही थी, बताया जा रहा था कि अतिक्रमण के कारण यातायात व्यवस्था चरमरा रही है। जिसे सुचारू करने के लिए अतिक्रमण हटाया गया है। आज दुकानदारों को चेतावनी दी गई है अगर इस चेतावनी के बाद भी दोबारा कोई भी दुकानदार अतिक्रमण करता है तो उस पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here