मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी की अध्यक्षता में ‘मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य’ कार्यक्रम का किया गया आयोजन

0
13

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी-पौड़ी के विकास भवन सभागार में मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी की अध्यक्षता में ‘मेरु सुपन्यु मेरो लक्ष्य’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न ब्लॉकों से आई बालिकाओं ने अपने-अपने सपनों के बारे में बताया।

वहीं मुख्य विकास अधिकारी पौड़ी आशीष भटगाई ने बताया कि राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर आज बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था और इस कार्यक्रम में आए सभी होनहार बालिकाओं से उनके सपनों के बारे में पूछा गया उन्होंने कहा कि उनके सपनों को साकार बनाने के लिए भी उनका सहयोग किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अब हर 15 दिन में विभिन्न ब्लॉकों में इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। ताकि बेटियों के सपनों को साकार बनाने में जिला प्रशासन सहयोग कर सकें। वहीं बालिका मेघना जोशी ने कहा कि आज विभिन्न माध्यमों से जन जागरूकता अभियान आयोजित हो रहे है जिससे बालक और बालिकाओं में अंतर नहीं किया जाता है। हमारे प्रदेश में आज भी बहुत से ऐसे स्थान हैं जहां पर इस तरह के भेदभाव को बरकरार रखा गया है और ऐसे स्थानों पर सरकार को जन जागरूकता अभियान की मदद से समानता लाने का प्रयास करना चाहिए।