शराब सस्ती होने पर अपनी ही सरकार से नाराज विधायक

0
89

Report By: सलमान मलिक

LokJan Today:देवभूमि उत्तराखंड में शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने को लेकर अक्सर सदन में आवाज़ उठाने वाले बीजेपी के झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल प्रदेश में शराब सस्ती होने पर खफ़ा नजर आरहे है। विधायक महोदय इस मामले को लेकर सीएम त्रिवेंद्र रावत से मुलाक़ात करेंगे, साथ ही सदन में शराब बंदी और नशा मुक्त को लेकर प्रश्न लगाएंगे।

बता दे कि उत्तराखंड की कैबिनेट बैठक में शराब सस्ती करने पर मंत्रिमंडल ने मुहर लगाई थी। वित्तीय वर्ष में आबकारी राजस्व में आई गिरावट और सौ से ज्यादा शराब की दुकानों का आवंटन नहीं होने से सरकार को अपनी आबकारी नीति में संशोधन करने को मजबूर होना पड़ा है। राज्य में शराब की कीमतें करीब 20 फीसदी कम की गई हैं। उत्तरप्रदेश की तुलना में शराब के दाम करीब 10 फीसद कम किए गए हैं। प्रदेश में शराब सस्ती होने पर सत्ता पक्ष के विधायक देशराज कर्णवाल ने सवाल उठाए है।

विधायक देशराज कर्णवाल ने बताया कि वह पहले से ही नशे के खिलाफ अभियान चलाए हुए है नशा विरोधी जन जागरण समिति के बैनर तले 1995 से नशे के ख़िलाफ़ लड़ाई लड़ रहे है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा कई बार हरियाणा की तर्ज पर शराब बंदी आंदोलन चलाया गया है और विधानसभा में भी शराब बंदी को लेकर प्रश्न उठाया गया है। उन्होंने बताया उत्तराखंड प्रदेश देवों की भूमि है यहां नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगना चाहिए, उत्तराखंड में देश विदेश से लोग आते है और उत्तराखंड की संस्कृति को नमन करते है, इसी लिए प्रदेश में किसी भी तरह के नशे पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध होना चाहिए।

देशराज कर्णवाल ने बताया प्रदेश में शराब सस्ती किए जाने पर वह फिर सदन में आवाज उठाएंगे और सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करेंगे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here