विधायक चमोली ने किया अधिकारियों संग भंडारी बाग रेस्ट कैंप रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का निरीक्षण…

0
79

देहरादून: विधायक धर्मपुर विनोद चमोली ने आज रेस्ट कैंप तथा पथरीबाग के बीच बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज का सार्वजनिक निर्माण विभाग ,जल संस्थान, विद्युत विभाग, सिंचाई विभाग एवं इ .पी .आई .एल कंपनी के अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया।

चमोली ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि रेलवे ओवरब्रिज पर पटरी के दोनों तरफ ऊपर चढ़ने उतरने के लिए 1.5 मीटर चौड़ाई का एक फुटपाथ स्टेयर के साथ बनाया जाए और पथरी बाग की तरफ जहां पर ओवरब्रिज उतरना है ।वहां डिग्री कॉलेज के छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए सुरक्षा मानकों के हिसाब से रेलवे ओवरब्रिज बनाया जाए।

चमोली ने इस अवसर पर बताया कि 600 मीटर लंबाई एवं 7.5 मीटर चौड़ाई का यह 2 लेन ओवर ब्रिज रेस्ट कैंप में अंबर पैलेस के पास से आरंभ होकर पथरी बाग स्थित एसजीआरआर डिग्री कॉलेज पर समाप्त होगा, जो रेस्ट कैंप की ओर 250 मीटर एवं पथरी बाग की ओर 350 मीटर होगा।

चमोली ने बताया उक्त रेलवे ओवरब्रिज बनने से देहरा खास क्षेत्र में ट्रैफिक बढ़ेगा जिस हेतु पटेल नगर से कारगी मार्ग को चौड़ा किया जाना प्रस्तावित है जिसके लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 9.5 करोड़ रुपए की घोषणा की है।

विधायक ने बताया कि वह जल्द ही सभी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक बुलाकर आवश्यक सुधारों के साथ रेलवे ओवर ब्रिज का निर्माण शीघ्र आरंभ करवाएंगे। जिससे न सिर्फ नगर के मुख्य भाग से ट्रैफिक का लोड कम होगा वरन देहरा खास क्षेत्र के नागरिकों का घंटाघर दून चिकित्सालय आदि स्थानों पर जाने के लिए समय बचेगा।

निरीक्षण में सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुकेश रतूड़ी( अपर सहायक अभियंता) मुकेश कुमार ( सहायक अभियंता) विद्युत विभाग के गिरिराज (एसडीओ ) विमल कुलियाल मुकेश रावत (सहायक अभियंता) जल संस्थान के अब्दुल रशीद झीक्वान अंकित गरिमा ( सभी सहायक अभियंता) सिंचाई विभाग के विजय रावत (सहायक अभियंता ) इ .पी .आई .एल. के अजीत कुमार( प्रबंधक) के साथ पार्षद महिपाल धीमान , भाजपा के राजकुमार कक्कड़ मुकेश सिंगल संदीप मुखर्जी सुशील गुप्ता कृष्णा उनियाल रिंकू साहनी शशि जोशी वैजयंती माला सहित स्थानीय नागरिक मौजूद रहे।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here