कोरोना वायरस से बचाव के लिए नगर पालिका चम्बा ने किया सैनिटाइजेशन

0
27

रिपोर्ट: सुभाष राणा

नई टिहरी: नई टिहरी के चम्बा में नगर पालिका परिषद द्वारा Covid 19 संक्रमण के विरुद्ध कार्यवाही कर रही है। नगरपालिका परिषद चंबा द्वारा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु जो दूसरे फेज में कमिटमेंट किया गया था उसके तहत उनके द्वारा युद्धस्तर पर नगर क्षेत्र में सैनिटाइजेशन का कार्य कराया जा रहा है।

जो पालिका के सफाई निरीक्षक के सुपरविजन में आज भी नगर क्षेत्र में सघन सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया और पालिका के वाहनों के माध्यम से नगर के प्रत्येक क्षेत्र में कोरोना से बचाओ है। जरूरी से संबंधित जिंगल चलाए जा रहे हैं।

उधर कल ही हाईकोर्ट के निर्देश पर बनाई गई मॉनिटरिंग कमेटी के सदस्यों द्वारा जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में निर्देश दिए गए थे उसका भी अनुपालन कराया जा रहा है। अपने गढ़वाली भाषा में भी अब प्रचार-प्रसार का प्रयास किया जाएगा। उधर पालिका की इन गतिविधियों के मद्देनजर नगर क्षेत्र चंबा के व्यापार मंडल अध्यक्ष दरमियान सिंह सजवान सिंह द्वारा भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पालिका के कार्यों की सराहना के साथ-साथ व्यापारियों से भी आवान किया है कि वह भी अपने प्रतिष्ठानों में निश्चित दूरी का पालन कराएं मास्क नहीं तो सामान नहीं से संबंधित स्टीकर लगाएं और सैनिटाइजर आदि दुकानों पर रखा जाए।

उधर जिला मॉनिटरिंग कमेटी भी सभी निकायों पर उनके किए गए कार्यों की मॉनिटरिंग लगातार कर रही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चम्बा के डॉ ललित जैन द्वारा बताया गया कि यहां पर कोई कोरोना वायरस पॉजिटिव पेशेंट आया है, इसका संज्ञान लेते हुए अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद एसपी जोशी ने पूरे अस्पताल परिसर को सैनिटाइज करवाया।