अब पत्थरबाजों की खैर नहीं, सरकार ने जारी किए ये आदेश

0
27
Your browser does not support the video tag.

जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी वैसे तो अब बीते वक्त की बात हो चुकी है, लेकिन अभी भी वहां पर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं, ऐसे तत्वों पर अब लगाम कसने की तैयारी कर ली गई है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि ऐसे तत्वों को चिह्वित किया जा रहा है जो देश की सुरक्षा को खतरा पैदा करते हैं।

बताया जा रहा है कि पत्थरबाजी में शामिल रहे लोगों के साथ ही को साथ ही कानून व्यवस्था भंग करने में शामिल रहे लोगों को अब सरकारी नौकरी मिलने में दिक्कतें पेश आएंगी साथ ही ऐसे लोगों के पासपोर्ट वैरिफिकेशन में दिक्कत आएगी। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक जम्मू- कश्मीर पुलिस के सीआइडी विंग ने अपने सभी क्षेत्रीय स्टाफ को निर्देश दिया है कि वे ऐसे तत्वों को सुरक्षा मंजूरी न दें, सभी अधिकारियों और कर्मियों को इस बारे लिखित आदेश जारी किया गया है।

कहा जा रहा है कि ऐसे लोगों पर सख्ती के लिए सभी डिजिटल सबूतों और पुलिस रिकॉर्ड को ध्यान में रखा जाएगा, आदेश के मुताबिक पासपोर्ट सेवा और सरकारी सेवा के संदर्भ में जब किसी व्यक्ति की जांच करते हुए उसकी सुरक्षा मंजूरी की रिपोर्ट तैयार करते समय ये ध्यान रखना है कि वो शख्स किसी भी तरह से पत्थरबाजी के साथ राष्ट्र की सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने में शामिल ना रहा हो।