17 अक्टूबर राशिफल: जानिए कैसे रहेगा नवरात्रि का पहला दिन…

0
32

मेष: मेष राशि के जातक मुश्किल काम को जल्दी से जल्दी पूरा करने का प्रयास करेंगे। जल्दबाजी में चोट ना लगे इस बात का जरूर ध्यान रखें। अपने साहस व पराक्रम से नाम कमाएंगे। आर्थिक रूप से खींचतान बनी रहेगी। कमाई के मुकाबले में खर्चों की अधिकता मुश्किलें पैदा करेगी।

वृषभ: वृष राशि के जातक आज अपने नए आइडिया के बल पर कुछ ऐसे कार्य कर जाएंगे जो सामान्यतः दूसरों को मुश्किल लगते हैं। रुपये पैसों के मामले में दिन अच्छा है। अपने प्रभाव से लोगों से अटके हुए पैसे को भी निकालने में कामयाब रहेंगे। पुराना निवेश भी बहुत लाभदायक रहने वाला है।

मिथुन: मिथुन राशि के जातकों के सभी काम प्लान के अनुसार होने की वजह से मन में प्रसन्नता रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा। कामकाज के लिए अपने अधीनस्थों पर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाने से बचना चाहिए। आर्थिक दृष्टिकोण से भी बहुत फायदेमंद समय है। मनचाहा लाभ मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

कर्क: कर्क राशि के जातकों में अपनी श्रेष्ठता सिद्ध करने का दबाव बना रहेगा। लोगों की अपेक्षाएं आपसे बहुत ज्यादा रहेंगी। आप सभी चैलेंज का सामना करते हुए प्रसंता से अपने कार्य पूरे करते रहेंगे। वाणी की मिठास सभी काम आसानी से पूरा करने में योगदान देगी। आर्थिक दृष्टिकोण से बहुत लाभदायक दिन है। मां देवी की कृपा आपके ऊपर बनी हुई है।
गजब का है ये शक्तिपीठ, यहां दर्शन से एक, दो नहीं सात जन्‍मों के पापों से म‍िल जाती है मुक्ति

सिंह: सिंह राशि के जातकों में कामकाज के लिए जोश उमंग उत्साह बना रहेगा। वाणी के प्रभाव के द्वारा अपने कार्य को सिद्ध करने में कामयाब रहेंगे। कार्यक्षेत्र से संबंधित गूढ़ रहस्य को जानने का प्रयास करेंगे जो आगे लाभदायक रहेंगे। क्रोध से आज आपको बचना चाहिए। धन का प्रभाव सतत बना रहेगा। खर्च भी नियंत्रित रहेगा।

कन्या: कन्या राशि के जातक आत्मविश्वास व सही ऊर्जा के द्वारा विपरीत परिस्थितियों को भी आसानी से काबू में कर लेंगे। समय पर लिए गए उचित निर्णय बहुत लाभदायक रहेंगे। कामकाज की अधिकता में जीवन साथी को इग्नोर करते रहने की वजह से रिश्ते में मुश्किलें आ सकती हैं। रुपयों पैसों के मामले में अच्छा दिन है। संचित धन से भी और पैसा बनाने का मौका मिलेगा।

तुला: तुला राशि के जातकों में प्रतिस्पर्धा की भावना बहुत अधिक रहेगी। छोटी-छोटी बातों के लिए दूसरों से उलझना आपके लिए ठीक नहीं है। खराब सेहत का असर कामकाज पर पड़ सकता है। इसलिए स्वास्थ्य को लेकर भी सतर्क रहें। धन का प्रवाह सामान्य गति से बना रहेगा।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के जातकों को जोश में आकर कोई भी निर्णय नहीं करना चाहिए। आपके फैसले गलत हो सकते हैं। संयमित व्यवहार करना तथा दूसरों से बहुत ज्यादा अपेक्षाएं ना रखना आपके लिए लाभदायक रहेगा। अधीनस्थ कर्मचारियों का सहयोग आपको नहीं मिलेगा। रुपये पैसों के मामले में भी दिन कुछ खास नहीं है। आमदनी कम और खर्चे अधिक रहेंगे।

धनु: धनु राशि के जातकों में कामकाज को शीघ्रता से पूरा करने का जोश रहेगा। मन को शांत रखना बहुत जरूरी है। कार्यक्षेत्र में मान प्रतिष्ठा मिलने का भी योग बनता है। धन का प्रभाव सुचारू रूप से बना रहेगा। मां लक्ष्मी की कृपा से सभी इच्छाएं पूर्ण होंगी। भौतिक वस्तुओं की खरीद फरोख्त पर धन खर्च का योग है।

मकर: मकर राशि के जातकों में प्रतिस्पर्धा का भाव रहेगा। अपने साथियों से आगे निकलने के लिए कठोर मेहनत करेंगे और कामयाब रहेंगे। जोश व आत्मविश्वास से कुछ ऐसे कार्य कर जाएंगे जिसकी वजह से मान सम्मान तथा उच्च अधिकारियों का पूर्ण सहयोग आपको मिलेगा। कमाई के लिहाज से दिन बहुत अच्छा है। खर्चे नियंत्रित रहेंगे।

कुंभ: कुंभ राशि के जातकों में कामकाज को पूरा करने का जोश रहेगा, परंतु अति उत्साह में संस्कारों को भूलकर वरिष्ठजनों से बहसबाजी करना आपको मुश्किल में डाल सकता है। धन का प्रवाह सुचारू रूप से बना रहेगा। अधिक से अधिक धन संचय की प्रवृत्ति रहेगी और कंजूसी से धन खर्च करेंगे।

मीन: मीन राशि के जातकों में मानसिक अस्थिरता बनी रहेगी। परिस्थितियां अनुकूल होने के बाद भी आपकी चिंता करने की आदत की वजह से आप परेशान रहेंगे। मन को शांत रखने के लिए मेडिटेशन करें। रुपया पैसों के मामले में दिन अच्छा है। निवेश के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here