दूरस्थ पोस्टों में नियुक्त अधिकारी कर्मचारी आपातकाल की स्थिति में व्हाट्सएप पर ले सकते हैं छुट्टी

0
51
Your browser does not support the video tag.

देहरादून

SDRF वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट में  मणिकांत मिश्रा, सेनानायक, SDRF द्वारा लिया गया मासिक सम्मेलन

आज दिनाँक 20 जनवरी 2023 को  मणिकांत मिश्रा, सेनानायक, SDRF द्वारा वाहिनी मुख्यालय जॉलीग्रांट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य में व्यवस्थापित समस्त SDRF पोस्टों के अधिकारियों/ कर्मचारियों एवं वाहिनी में उपस्थित अधिकारियों का मासिक सम्मेलन लिया गया।

मासिक सम्मेलन के माध्यम से  कमांडेंट SDRF कार्मिको की सामूहिक/व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में जानकारी ली गयी व त्वरित निदान हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।  पुलिस मुख्यालय से प्राप्त दिशा -निर्देशों के अनुसार अवगत कराया गया कि दूरस्थ पोस्टों पर नियुक्त किसी भी अधिकारी/कार्मिक को यदि आकस्मिक परिस्थितियों में अवकाश की आवश्यकता हो तो व्हाट्सएप के माध्यम से भी अवकाश के लिए आवेदन कर सकते है। साथ ही समस्त पोस्ट प्रभारियों को अपनी-अपनी पोस्ट में नियुक्त अधीनस्थ कर्मचारियों की प्रत्येक माह मीटिंग लेकर उनके कार्यो की समीक्षा करने तथा उनकी व्यक्तिगत/पारिवारिक समस्याओं को सुनते हुए उनका त्वरित समाधान किये जाने हेतु निर्देशित किया गया। सभी SDRF कार्मिकों को आम जनमानस के साथ अच्छा व्यवहार करने तथा रेस्क्यू के दौरान त्वरित रेस्पॉन्स करते हुए समर्पित रूप से कार्य करने हेतु निर्देशित किया गया।

समस्त पोस्ट प्रभारी यह सुनिश्चित करें कि रेस्क्यू के साथ-साथ अपनी आसपास के क्षेत्रों ,स्कूल, कॉलजों व दुरस्थ गांवों में भी आपदा राहत एवं बचाव प्रशिक्षण व आपदा जनजागरूकता अभियान का नियमित रूप से संचालन हो।

सेनानायक  द्वारा वर्तमान समय में संकटग्रस्त जोशीमठ में नियुक्त SDRF टीमों का नेतृत्व कर रहे  मिथिलेश कुमार, उपसेनानायक, SDRF से वार्ता करते हुए सम्पूर्ण वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए मौके पर सतर्कतापूर्वक नजर बनाए रखने व प्रभावितों की हर सम्भव मदद हेतु निर्देशित किया।

कमांडेंट एसडीआरएफ द्वारा राज्य भर में व्यवस्थापित SDRF टीमों द्वारा किये जा रहे उत्कृष्ट व सराहनीय कार्यों से SDRF, उत्तराखंड की राष्ट्रीय स्तर पर एक पहचान बनाने के लिए प्रशंसा करते हुए जवानों का मनोबल बढ़ाया और कहा कि भविष्य में भी इसी तरह SDRF उत्तराखंड की गरिमा बनाये रखने हेतु प्रयासरत रहेंगे।

गणतंत्र दिवस 2023 के अवसर पर सराहनीय सेवा/विशिष्ट सेवा के लिए SDRF, उत्तराखंड से चयनित अधिकारियों व कर्मचारियों को सेनानायक  द्वारा बधाई दी गयी व साथ ही भविष्य में भी इसी कर्तव्यनिष्ठा से कार्यरत रहने हेतु प्रोत्साहित किया।