ओम प्रकाश होंगे मुख्य सचिव तो रिटायर के बाद उत्पल कुमार को बनाया जा सकता नियामक आयोग का अध्यक्ष…

0
63

देहरादून: प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा इसको लेकर मीडिया और शासन में कई नामों को लेकर अटकलें भी लगाई जा रही थी। लेकिन मुख्य सचिव के रिटायर होने से कुछ घण्टे पहले ही आज मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी द्वारा 1987 बैच के वरिष्ठ आईएएस ओम प्रकाश के नाम का पत्र जारी हो गया ।

हालांकि ओम प्रकाश का नाम सबसे आगे चल रहा था लेकिन जबतक आदेश जारी नही हुआ तब तक कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही थी जिसमे उत्तराखंड कैडर के 1985 बैच के आईएएस अनूप बधावन का नाम भी चल रहा था ,लेकिन बधावन केन्द्र में प्रतिनियुक्ति पर है। जिसके बाद प्रदेश में कार्यरत सचिव कार्मिक राधा रतूड़ी का नाम भी चर्चाओं में खूब रहा लेकिन शासन द्वारा आदेश जारी होते ही सभी तरह की अटकलों पर विराम लग गया और अब उत्तराखंड के अगले मुख्य सचिव के पद पर ओम प्रकाश की ताजपोशी कर दी गयी।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह का वैसे तो कार्यकाल कल यानी 31 जुलाई तक का था लेकिन उससे पहले ही आज ओम प्रकाश के नाम का आदेश जारी कर दिया गया।जिसमे अविलम्ब कार्यभार ग्रहण करने का आग्रह भी किया गया है। वंही अब मीडिया और शासन में चर्चाएं है कि उत्पल कुमार सिंह एक ईमानदार और बेहतर छवि के आईएएस रहे है। इसलिए केन्द्र व राज्य सरकार दोनों के पसंदीदा अधिकारी रहे है। इसलिए इनको किसी आयोग का अध्यक्ष बनाया जा सकता है जिसमे नियामक आयोग का अध्यक्ष बनाने की चर्चाएं ज्यादा है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here