सब्जियों सहित कई अन्य वस्तुओं में चल रही मनमानी रेट, जानकारी होने के बाद भी प्रशासन चुप

0
15

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: कुछ दिनों तक दुकानों पर रेट लिस्ट चस्पा करने के बाद अब अधिकांश दुकानदार मनमानी पर उतर आए हैं। शहर क्षेत्र की अधिकांश दुकानों से रेट लिस्ट गायब हो गई है। रेट लिस्ट न होने से दुकान स्वामी सब्जी सहित कई अन्य वस्तुओं को मनमाने रेट पर बेच रहे हैं।

वहीं पूर्ति विभाग का कहना है कि रेट लिस्ट चस्पा न होने पर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी। जिला पूर्ति विभाग ने सभी दुकान स्वामियों को रेट लिस्ट चस्पा करने के निर्देश जारी किए है। इस निर्देश का दुकान स्वामियों ने कुछ दिन तो पालन किया, लेकिन अब शहर की अधिक दुकानों से रेट लिस्ट गायब हो गई हैं। शहर में स्थिति यह है कि जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के समीप व धारा रोड पर जिलाधिकारी कार्यालय के समीप संचालित हो रही कई दुकानों पर ही रेट लिस्ट चस्पा नहीं है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि शहर में सब्जियों सहित कई अन्य वस्तुओं के मनमाने रेट चल रहे हैं। एक ही दुकान पर एक ही सामान अलग-अलग रेट में बिक रहा है। लेकिन प्रशासन जानकारी होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं कर रहा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि प्रशासन की यह लापरवाही आम लोगों पर भारी पड़ रही है। जिला पूर्ति अधिकारी केएस कोहली ने कहा कि दुकान में रेट लिस्ट चस्पा करना अनिवार्य है। ऐसा न किए जाने पर संबंधित दुकान स्वामी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here