पौड़ी: आखिर किस बात का डर सता रहा धार्मिक स्थलों के मंहत व पुजारियो कोे…!

0
35

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: सरकार की गाइड लाइन के तहत अनलाॅक फेस वन में धार्मिक स्थलों को भक्तो के लिये खोल तो दिया गया है, लेकिन पौड़ी में तमाम धार्मिक स्थलों के मंहत व पुजारियो कोे कोरोना महामारी फैलने का डरा बुरी तरह से सता रहा है।

इस डर के बीच जैसे तैसे मंदिर के किवाड भक्तो के लिये भयावह माहौल में खोले गये हैं, धार्मिक स्थल के महतों की माने तो मंदिरों को खालने के निणर्य पर सरकार ने जल्द बाजी दिखाई है। जिससे ये महामारी अब और फैल सकती है। कई धार्मिक स्थलों के महंत तो इतने डरे हुए हैं कि अब मंदिर छोडकर जाने का निर्णय भी वे ले रहे हैं।

दरअसल आज सुबह 7 बजे मंदिरों के किवाड भक्तो के लिये पौड़ी में खुलने थे, लेकिन पौड़ी के प्रसिद्ध क्यूंकालेश्वर महादेव के मंदिर के किवाड 9 बजे तक भी डर के साये में नहीं खुले, इसके बाद जब मीडिया कर्मीयों ने मंदिरों का जायजा लिया तो फिर जाके डर के साये में इन मंदिरों के किवाड खोले गये। इस मंदिर के महंत मुनिअभिचेत्नाये ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में जहां कोरोना का आकडा लगातार बढ रहा है, ऐसे में मंदिरों के खोलने का सरकार द्वारा लिया गया निर्णय जल्दबाजी ही है। मंदिरों में तमाम भक्त दर्शन को आयेंगे ऐसे में इस संक्रमण के फैलने का खतरा अब और बढ जायेगा। वहीं मंदिर में स्टाफ न होने से भी इन व्यवस्थाओं को पटरी किस तरह से लाया जायेगा ये असंमजस भी बना हुआ है।

वही जिलाधिकारी पौड़ी ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है, जिसपर उपजिलाधिकारी पौड़ी को सभी व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए गए है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here