पौड़ी: भवन कर का भुगतान नहीं, नगर पालिका परिषद ओर से आरसी काटने का निर्णय

0
31

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: नगर पालिका परिषद पौड़ी क्षेत्र के अंतर्गत अधिकतर सरकारी भवनों की ओर से भवनकर का भुगतान नहीं किया गया है, जिसके बाद अब नगर पालिका परिषद पौड़ी की ओर से इन सभी की आरसी काटने का निर्णय ले लिया गया है।

नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री की ओर से सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह अपने क्षेत्रों में राजस्व की वसूली करने में सहयोग करें। लेकिन नगर पालिका परिषद पौड़ी के भवनकर का बकाया चुकाने में जिला प्रशासन दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है। जिसके बाद अब उनकी ओर से सरकारी भवनों की आरसी काटने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बताया कि सरकारी भवनों पर करीब 57 लाख का बकाया है। लेकिन जिला प्रशासन पौड़ी की ओर से बकाए के भुगतान पर दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है।

जिसके बाद उन्होंने अपने अधिशासी अधिकारी और टैक्स ऑफिसर को निर्देशित किया है कि इन सभी भवनों की आरसी काटने की प्रक्रिया शुरू की जाए। साथ ही बताया कि पौड़ी नगर पालिका क्षेत्र से विभिन्न माध्यमों से राजस्व प्राप्त होता है और राजस्व की मदद से ही पौड़ी शहर में विभिन्न विकास के कार्यों को किया जाता है लेकिन सरकारी भवनों में लंबित पड़े भवनकर का अभी तक भुगतान नहीं हो पाया है जिससे कि नगरपालिका को काफी समस्या आना भी स्वाभाविक है।