पौड़ी: शहर के संवेदनशील क्षेत्र व बाजारों में लगाये गये CCTV हुए खराब, पुलिस की बढ़ी मुश्किलें

0
18

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

-पौड़ी शहर की हर आपराधिक गतिविधि पर नजर रखने के लिये शहर के संवेदनशील क्षेत्र व बाजारों में लगाये गये सीसीटीवी कैमरे पिछले लंबे समय से खराब पड़े हुए हैं। जो कि पुलिस की दिक्कतों को बढा रहे हैं।

इन खराब सीसीटीवी कैमरों को ठीक करने की जहमत प्रशासन ने अब तक नही उठाई है। दरअसल पूर्व सरकार के कार्यकाल में पौड़ी के पूर्व विधायक सुंदर लाल मंदरवाल ने शहर मे 11 सीसीटीवी कैमरे लगाये थे, लेकिन कुछ साल बीत जाने के बाद ही ये सीसीटीवी कैमरे एक के बाद एक खराब होते चलें गये और अब आलम ये हैं कि शहर में कोई भी सीसीटीवी कैमरा कार्य नहीं कर रहा है। जिससे अब चोरियों की वारदातें भी बढने लगी है और पुलिस को खराब सीसीटीवी कैमरों का खामियाजा अब भुगतना पड रहा है। सक्रिया चोर गिरोह इन दिनों धड्डले से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

वहीं एसएसपी का कहना है कि जल्द ही शहर में लगाये गये सीसीटीवी कैमरों को बदलने की योजना है जबकि चोरी की वारदतों में कमी लाने के लिये पुलिस को एर्लट कर दिया गया है। ओर फिलहाल लोगों से भी अपील की जा रही है कि अपने घरों में भी सीसीटीवी कैमरे जरूर लगा लें जिससे अपराधियों पर नजर रखी जा सके।