पौड़ी: भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत पर दर्ज मुकदमे के विरोध में काली पट्टी बांधकर धरना प्रदर्शन किया

0
8

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: मंगलवार को भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस पौड़ी द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत पर दर्ज मुकदमे के विरोध में काली पट्टी बांध कर धरना प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस के साथियों द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत पर दर्ज मुकदमे धरना प्रदर्शन के माध्यम से वापस लेने की मांग की गई है।

अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य राज्यपाल बिष्ट ने कहा कि सरकार द्वारा लगातार पेट्रोल डीजल के दामों में वृद्धि की जा रही है, इसका विरोध करने पर सरकार द्वारा फर्जी मुकदमें कांग्रेसियों पर किए जा रहे हैं जो कि सरकार द्वारा संवैधानिक अधिकारों का हनन और लोकतंत्र की हत्या करने के समान है।

उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा फर्जी मुकदमे कर विपक्ष को डराने का जो प्रयास किया जा रहा है। वह कहीं भी न्यायोचित नहीं है और सरकार भूल गई है कि यह वही कांग्रेस है।जिसके द्वारा स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अंग्रेजो के खिलाफ कई धरने,कई आंदोलन किए गए और कई बार कांग्रेसियों को जेल भी जाना पड़ा और कांग्रेस कभी जेल जाने से नहीं डरी।

जिला उपाध्यक्ष युवा कांग्रेस आशीष नेगी ने कहा कि सरकार द्वारा विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास करना लोकतंत्र की हत्या करने के समान है और कांग्रेसी इन मुकदमों से नहीं डरेंगे और युवा साथी आगे आकर सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ सरकार की गलत नीतियों का विरोध करेंगे। प्रदेश सचिव एनएसयूआई मोहित सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा फर्जी मुकदमों का विरोध पूरे प्रदेश में किया जाएगा और जन-जन तक सरकार की गलत नीतियों को आम जन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। विरोध करने वालों में विधानसभा सचिव पवन गौड़,संजना गुजराल, राहुल नेगी, जिला सचिव दीपक नौटियाल,आकाश रावत आदि शामिल थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here