पौड़ी: मानसून सीजन से निपटने के लिए जिला खाद्य आपूर्ति विभाग पूरी तरह तैयार

0
9

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: मानसून सीजन शुरू होते ही जिला खाद्य आपूर्ति विभाग पौड़ी ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है।मानसून सीजन में देखा जाता है कि रोड़ टूट जाने के कारण कई दिनों तक रास्ते बंद हो जाते हैं, जिसके कारण खाद्य सामग्री पहुंचाने में बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को देखते हुए जिला पूर्ति विभाग पौड़ी ने अपने सभी गोदामों में आने वाले 3 महीनों की राशन भरकर रख ली है।

जिला पूर्ति अधिकारी के.एस. कोली ने बताया कि मानसून को देखते हुए केंद्र सरकार के दिशा निर्देश अनुसार आने वाले समय के लिए पर्याप्त मात्रा में रसद गोदाम में भर लिया गया है, जिससे पहाड़ी क्षेत्रों में रसद की कोई दिक्कत नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मानसून में रोड बन्द हो जाने के कारण खाद्य पूर्ति की व्यवस्था में व्यवधान आता है। उसको देखते हुए पूर्ति विभाग के सभी भंडारण स्टोरों में राशन भर दी गई है।

उन्होंने बताया कि मैदानी इलाकों में इस तरह की दिक्कतें नहीं आती, इसलिए मैदानी इलाकों में हर महीने राशन वितरण किया जाएगा। जबकि पहाड़ी क्षेत्र में मानसून में इस तरह की परेशानियां होती हैं जिसके कारण सभी गला विक्रेताओं को अतिरिक्त राशन देने की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने बताया कि मानसून सीजन से निपटने के लिए उनका विभाग पूरी तरह से तैयार है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here