पौड़ी: जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने पदभार किया ग्रहण

0
34

रिपोर्ट-मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी के नवनियुक्त जिलाधिकारी विजय कुमार जोगदंडे ने पदभार ग्रहण कर लिया है और पदभार ग्रहण करने के बाद आज पौड़ी के कलेक्ट्रेट परिसर का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ भी बैठक की।

उन्होंने कहा कि वह पहले भी पौड़ी में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में कार्य कर चुके हैं और पौड़ी की भौगोलिक परिस्थितियों से रूबरू है। उन्होंने कहा कि यहां पर विकास करने के विभिन्न माध्यम है और पौड़ी को विकास की गति देने के लिए कृषि बागवानी के क्षेत्र में भी तेजी से कार्य करना होगा। जिलाधिकारी पौड़ी विजय कुमार जोगदंडे ने कहा कि अब जनपद पौड़ी के प्रत्येक ब्लॉक में क्लस्टर के आधार पर उद्यानीकरण किया जाएगा। जिसके साथ ग्रोथ सेंटर स्थापित कर उनमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियां संचालित की जाएंगी।

जनपद पौड़ी के कोटद्वार को छोड़कर अन्य सभी हिस्सों में उद्यान स्थापित नहीं है। जिसको लेकर जिला उद्यान केंद्र के साथ मिलकर अन्य क्षेत्रों में उद्यम स्थापित किए जाएंगे। इसके साथ ही राजस्व विभाग के जो भवन है उनकी स्थिति जर्जर बनी हुई है उन सभी राजस्व चौकियों का निरीक्षण कर उन भवनों की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी चौकियों के सुधारीकरण का कार्य भी किया जाएगा ताकि सभी राजस्व उपनिरीक्षक इन चौकियों में बैठ कर अपना कार्य कर सकें और आम जनता को भी आने-जाने में तकलीफ ना हो।