पौड़ी: पर्याप्त वाहन पार्किंग न होने पर हर रोज वाहन चालको को इस तरह भुगतना पड़ रहा खामियाजा

0
25

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी में पर्याप्त वाहन पार्किंग के न होने से हर रोज वाहन चालको को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। जरूरी सामान के लिए बाजारों का रुख कर रहे वाहन चालक चन्द मिनट भर के लिए जैसे ही सड़को के किनारे अपने वाहन खड़ा कर रहे हैं, वैसे ही मौके का फायदा उठाकर इन वाहनों के चालान पुलिस प्रशासन द्वारा धड़ल्ले से काटे जा रहे हैं, जबकि शहर की सड़कों में वाइट लाइन के न होने से भी वाहन पार्क की ये समस्या वाहन स्वामियों के आड़े आ रही है।

इसके साथ ही शहर में जो गिनी चुनी पार्किंग हैं भी वो भी उन वाहनों से भरी पड़ी है, जिनके वाहन स्वामी प्रशासन को महीने भर का शुल्क अदा कर मानो इस पार्किंग को कब्जाए बैठे हो। ऐसे में वाहन चालकों को पार्किंग न मिलने से सड़को पर ही वाहनों को खड़ा करके चालान कटवाना पड़ रहा है। स्थानीय जनता नमन चंदोला ओर प्रमोद खंडूरी ने बताया कि पालिका मुख्य बाजार में अपने चेहतो को पार्किंग करने देती है, जबकि बाहर से आने वालों लोगो के लिये बाजार में पार्किंग की कोई व्यवस्था नही की गई है। जो पार्किंग है भी उनमें भी पालिका द्वारा ताले लगा दिए गए है। जबकि पुलिस प्रशासन की माने तो शहर में यातायात व्यवस्थाओ को पटरी पर लाने के लिए ट्रैफिक रूल्स के तहत ही सड़को पर खड़े वाहनो के चालान काटे जा रहे हैं। जिससे ट्रैफिक जाम की समस्या उतपन्न न हो।

वही सीओ पौड़ी वंदना वर्मा, का कहना है कि वाइट लाइन बनवाने के लिए उन्होने लोक निर्माण विभाग से कहा है और नगर पालिका ई.ओ. को भी जल्द इन पार्किंग में ताले हटाने के लिए निर्देशित किया गया है ।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here