पौड़ी: प्रसिद्ध कंडोलिया पार्क अब नए रूप में लोगो को रूबरू कराने के लिए तैयार, ढाई करोड़ की लागत पार्क का सौंदर्यीकरण

0
51

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी का प्रसिद्ध कंडोलिया पार्क अब अपने नए रूप से लोगो को रूबरू कराने के लिए तैयार होने लगा है। जिलाधिकारी पौड़ी के प्रयासों से अब ये पार्क नए स्वरूप में दिखाई देगा। इस पार्क का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू करवा दिया गया है, जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल के प्रयासों से पौड़ी के प्रसिद्ध कंडोलिया पार्क को नया स्वरूप दिया जा रहा है।

जिला योजना के तहत 2.5 करोड़ की धनराशि से पार्क का सौंदर्यीकरण का कार्य शुरू करवा दिया गया है। बाहर से आने वाले पर्यटकों के साथ ही स्थानीय लोग भी रोजाना कंडोलिया पार्क में घूमने आते है। जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि, पार्क के अंदर बैठने के लिए छोटे-छोटे हट बनाए जाएंगे, जिसका निर्माण भी पहाड़ी शैली और लकड़ियों से किया जा रहा है। पार्क में रेस्टोरेंट की सुविधा भी होगी साथ ही पार्क को आकर्षित बनाने के लिए संपर्क मार्गों पर नक्काशी से बने पत्थर बिछाए जा रहे है।

जिलाधिकारी पौड़ी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि जिला योजना से ढाई करोड़ रुपये की लागत से कंडोलिया पार्क का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। पौड़ी का एकमात्र पार्क जिसे एक भव्य रूप दिया जा रहा है। यहां पर बच्चों से लेकर बुजुर्ग सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए उनकी आयु के अनुसार सुविधाएं दी जाएंगी। पार्क में छोटे-छोटे हट भी होंगे । जिसका निर्माण भी पहाड़ी शैली और लकड़ियों से किया जा रहा है। उन्होंने बताया की पार्क को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए यह पर जापानी मैपल के पेड़ लगाए जाएंगे, पार्क में मनोरंजन के लिए संगीत, नृत्य आदि कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। वहीं, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगा और जिम जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। खाने के लिए बेहतरीन होटल भी खोला जाएगा।जहां पर सभी प्रकार का भोजन आसानी से मुहैया होगा। यह उत्तराखंड के दृष्टिकोण से सबसे अलग पार्क होगा। हालांकि यह थोड़ा छोटा पार्क बनाया जा रहा है, लेकिन जनता को सुविधा देने के लिए पर्याप्त है।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here