पौड़ी: खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, रांसी स्टेडियम के लिए तीन करोड़ 46 लाख की धनराशि खेल निदेशालय को अवमुक्त

0
44

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी में खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। शासन ने शहर के शीर्ष मेें स्थित रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण के लिए प्रथम किश्त के रुप में तीन करोड़ 46 लाख की धनराशि खेल निदेशालय को अवमुक्त कर दी है। अब गेंद, खेल निदेशालय के पाले में हैं। जल्द ही स्टेडियम के विस्तारीकरण की दिशा में कार्य शुरु होता है तो आने वाले दिनों में यह स्टेडियम पूरे राज्य में अपने आप में बहु आयामी स्टेडियम के रुप में नजर आएगा।

मई 2017 में तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पौड़ी में स्थित रांसी स्टेडियम के विस्तारीकरण की घोषणा की थी। बताया गया कि सीएम की घोषणा के बाद उत्तराखंड पेयजल संसाधन एवं निर्माण निगम खेल इकाई ने 23 करोड़ 6 लाख के विस्तारीकरण का आगणन तैयार किया गया। शासन द्वारा परीक्षण के बाद 22 करोड़ 29 लाख की वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दी गई। अब शासन की ओर से खेल निदेशालय को प्रथम किश्त के रुप में तीन करोड़ 46 लाख 34 हजार की धनराशि रिलीज कर दी है। शहर के शीर्ष में स्थित रांसी स्टेडियम को अब शहीद जसवंत सिंह के नाम से भी पहचाना जाता है। लेकिन यहां बुनियादी सुविधाएं न होने से यह स्टेडियम अभी तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है। यहां महज वर्ष में विद्यालयों की क्रीडा प्रतियोगिता या फिर कुछ अन्य खेल आयोजन ही होते रहे हैं। ऐेसे में हश्र यह हुआ कि सुविधाओं के अभाव में यह अधिकतर खेल प्रेमियों से दूर ही है। जो कुछ निर्माण कार्य हुए भी हैं उनमें भी कई अधूरे पड़े हैं।

स्थानीय निवासी प्रदीप नेगी का कहना है कि यदि जल्द ही खेल मैदान के विस्तारीकरण की दिशा में कार्य शुरु होता है तो इससे पौड़ी को भी पहचान मिलेगी। उप क्रीडा अधिकारी पौड़ी अरुण बनग्याल का कहना है कि मैदान विस्तारीकरण के लिए 3 करोड़ 46 लाख की धनराशि प्राप्त हुई है जिसके बाद अब आगामी 15 से 20 दिन के भीतर इसका काम शुरू करा दिया जाएगा।