पौड़ी: अयोध्या के तर्ज पर आज प्रसिद्ध रामलीला मैदान में भी राम मंदिर की भूमि पूजन का आयोजन

0
17

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: अयोध्या के तर्ज पर आज पौड़ी के प्रसिद्ध रामलीला मैदान में भी राम मंदिर की भूमि पूजन का आयोजन किया गया। एक ओर आज के ही दिन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन का आयोजन किया जा रहा है, तो वहीं दूसरी ओर पौड़ी के विख्यात रामलीला मैदान में भी राम मंदिर बनाने के लिए भूमि पूजन का आयोजन किया गया।

रामलीला मैदान में बनने वाला यहां राम मंदिर 22 फीट ऊंची होगा। जिसके अंदर 6 फीट ऊंची राम भगवान विराजमान होंगे। जिसका शिलान्यास आज विधिवत ढंग से कर दिया गया। रामलीला मंच के अध्यक्ष उमा चरण बड़थ्वाल ने बताया कि अयोध्या की तरह पौड़ी में भी भगवान राम मन्दिर की स्थापना की जाएगी। इसकी आधारशिला आज रखी जा चुकी है। इसके मद्देनजर आज रामलीला मैदान में हनुमान ध्वज की स्थापना की गई साथ ही सूक्ष्म रूप से आरती हवन कर मंदिर के निर्माण का कार्य आज से शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 22 फीट ऊंचा बनने वाला इस मंदिर में 6 फीट ऊंचे राम भगवान विराजमान होंगे इनके साथ ही उनके भाइयों सहित हनुमान जी की विशाल मूर्ति इस मंदिर में स्थापित की जाएगी।

रामलीला मैदान में बनने जा रहा यह राम मंदिर अद्भुत होगा। रामलीला मैदान में राम मंदिर के लिए किए गए भूमि पूजन लोग भी बहुत उत्साह है। उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि जल्द ही यहां राम मंदिर बनकर तैयार होगा जहां भक्त जन भगवान राम के साथ उनके भाइयों सहित हनुमान के दर्शन करने के लिए यहां पहुंचेंगे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here