पौड़ी:108 दीये जलाकर अयोध्या में बनने जा रहे भगवान राम के भव्य मंदिर का किया स्वागत

0
22

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: एक और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का आज भव्य शिलान्यास किया, तो वही दूसरी ओर पौड़ी जिले में स्थित सीता माता की समाधि स्थली में भी आज राम मंदिर निर्माण का भव्य स्वागत किया गया। इसी के तहत आज कोट ब्लॉक में सीता माता मंदिर में ग्रामीणों ने 108 दिए जला कर अयोध्या में बनने जा रहे भगवान राम के भव्य मंदिर का स्वागत किया।

इसके साथ ही ग्रामीण नाचते, गाते अपनी खुशी का इजहार करते हुए नजर आए। आज सुबह से ही सीता माता मंदिर में मां सीता के दर्शनों के लिए लोग आने लगे थे। मंदिर में भक्तों द्वारा सुबह से ही कीर्तन भजन कर अपनी खुशी का इजहार किया गया। पुराणों में मान्यता है कि सीता माता ने इसी स्थान पर भू समाधि ली थी, जिसके बाद इस स्थान में सीता माता के मंदिर की स्थापना की गई।

भक्तगण बताते हैं कि पूरे विश्व मे यह एकमात्र सीता माता का मंदिर है इसके साथ ही लक्ष्मण भगवान का मंदिर भी इसी स्थान में स्थापित है। तो वही राम मंदिर आंदोलनकारी रहे वीरेंद्र जुयाल आज दिन को अपनी जिंदगी का सबसे खूबसूरत दिन बताते है और उम्मीद जाहिर करते है कि राम मंदिर की ही तर्ज पर जल्द सीता माता मंदिर का स्वरूप भी जल्द बदलेंगे।

आपको बता दे कि कुछ दिन पहले ही अयोध्या में बनने जा रहे भव्य राम मंदिर के लिए सीता माता की समाधि स्थल इसे मिट्टी,शीला और दान पहले ही अयोध्या भेजे जा चुके थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here