कस्बे के मुख्य मार्गों पर पेड़ लगाकर किया जाएगा हरा भरा: शहजाद खान

0
46

रिपोर्ट: सुशील कुमार झा

लंढौरा: कस्बे में चैयरमैन व अधिशासी अधिकारी ने नई पहल की है। उन्होंने सभी मुख्य मार्गो को हरा भरा करने के लिए पेड़ लगाने शुरू कर दिए है। शनिवार को उन्होंने काली मंदिर से मदरसा रोड पर करीब 40 पेड़ लगवाए ।जिसमे सभासद खलील अहमद का अहम रोल रहा है।

हरेला पर्व से प्रेरणा लेकर नगर पंचायत ने भी ने नगर को हरा भरा करने की ठान ली है। इसका शुभारम्भ काली मंदिर से मदरसा रोड पर किया गया है। जंहा सभासद खलील अहमद ने पहले गड्ढे खुदवा दिए थे। इसकी शुरुआत चैयरमैन शहजाद खान व अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र पाल सैनी ने पेड़ लगाकर की है। इस मार्ग पर शनिवार को 40 पेड़ लगाए गए है । इस मौके नगर पंचायत अध्यक्ष शहजाद खान ने कहा कि कस्बे को स्वच्छ एवंम सुंदर बनाने के लिए कोई कसर बाकी नही छोड़ी जाएगी। सभी मुख्य मार्गो पर पेड़ लगाए जाएंगे जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि अभी मंगलोर मार्ग का सौन्दर्यकरण चल रहा है इसके बाद रेलवे स्टेशन मार्ग पर इंटरलॉकिंग टाइल्स का कार्य कराया जाएगा।कस्बे के अंदर भी सड़को ,नालियों आदि के कार्य कराए जा रहे है ।वन्ही मंदिर मस्जिद व चौराहों पर लगाये गए ठंडे पानी के फ्रिज से गर्मी में जनता को बड़ी राहत मिली है।उन्होंने कहा कि बोर्ड के सदस्यों के प्रस्तावों को भी प्राथमिकता दी जा रही है।उन्होंने बोर्ड के सभी सदस्यों का विकास कार्यो में सहयोग के लिए आभार भी जताया।

अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र पाल सैनी ने कहा कि कस्बे की जनता का भी फर्ज बनता है कि वह कस्बे को स्वच्छ एवंम सुंदर बनाने के लिए नगर पंचायत का सहयोग करे।इस मौके पर सभासद खलील अहमद, शाहनजर खान, याकूब अली,राजेश वालिया, प्रदीप कुमार , अमित कुमार, अवर अभियंता मोहम्मद शाहरुख, शाहजमाँ तन्हा, अब्दुर्रहमान, आदि मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here