कूड़ा निस्तारण को लेकर पुलिस और सफाई कर्मचारी आमने-सामने, डीएम के हस्तक्षेप के बाद मामला हुआ शांत

0
20

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी में आज कूड़ा निस्तारण को लेकर पुलिस और सफाई कर्मचारी आमने-सामने हो गए। जिसके कारण इन दोनों के बीच की लड़ाई के कारण आमजन को परेशानी झेलनी पड़ी। इन दोनों पक्षों का विवाद इतना बढ़ गया कि जिला अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद ही मामले को शांत कराया जा सका।

मामला देर शाम का है जब सफाई कर्मचारी द्वारा कूड़े को अपने ट्रक में डाला जा रहा था। उस समय कुछ कूड़ा पौड़ी में तैनात पुलिस कर्मचारी की गाड़ी में जा गिरा। जिसके बाद पुलिस कर्मचारी ने सफाई कर्मचारियों को थाने में बुलाकर लिखित माफीनामा मांगा। जिसका सफाई कर्मचारियों ने आज विरोध करते हुए कूड़े के ट्रकों का थाना पौड़ी के बाहर खाली कर दिया। जिससे आमजन के साथ-साथ स्थानीय व्यापारी को भी भारी दुर्गंध से दो-चार होना पड़ा। दोनों पक्षों में से कोई भी पक्ष मानने को तैयार नहीं था जिसके बाद जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद अपर जिलाधिकारी ने दोनों पक्षों को सामने बैठा मामले को शांति करवाया। जिसके बाद ही दोनों पक्षों में समझौता कराया जा सका।

सदन सीओ वंदना वर्मा ने बताया कि सफाई कर्मचारी के साथ साथ-साथ पुलिस कर्मियों को भी इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दे दिए गए हैं। वही नगर पालिका अध्यक्ष यशपाल बेनाम ने भी अपने कर्मचारियों को संयम बनाए रखने की नसीहत दे डाली । हालांकि विवाद सुलझाया जा चुका है, मगर दोनों पक्षों के बीच हुई अनबन का खामियाजा कहीं ना कहीं आमजन को उठाना पड़ा जिसके कारण उन्हें घंटों कूड़े के ढेर से होकर गुजरना पड़ा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here