पुलिस को मिली सफलता, चोरी के माल के साथ दो चोर गिरफ्तार

0
62

लक्सर : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पुलिस अधीक्षक देहात प्रमेन्द्र डोभाल पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर विवेक कुमार द्वारा कोतवाली लक्सर पहुंच कर थाना पथरी क्षेत्र में हुई घटनाओं का खुलासा किया। जहां पथरी पुलिस ने चोरी के माल सहित 2 चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

थाना पथरी पुलिस ने बताया था की पथरी थाना क्षेत्र में चोरी और आला नकब जाने जैसी घटनाओं में फरार चल रहे आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सुराग रस्सी पता रस्सी तथा मुखबिर की सूचना पर कार्यवाही करते हुए शुक्रवार को 4 आरोपितों को लगभग 10 लाख के माल सहित गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था तथा कुख्यात आरोपीतो के द्वारा दी गई।

जानकारी करने पर दो अन्य फरार आरोपितों के बारे में भी पता चला था जिसकी खोजबीन में पुलिस लगातार सीसीटीवी अथवा मुखबिर की सूचना के माध्यम से आरोपितों को पकड़ने हेतु उनके ठिकानों पर दबिश दे रही थी। गत दिवस पूर्व मुखबिर की सूचना पर पुलिस को फरार आरोपी राजू उर्फ बाजू पुत्र साबु निवासी 965 गली नंबर 30/10 जाफराबाद दिल्ली तथा सुमित पुत्र सुशील निवासी ग्राम बहादुरपुर थाना बहादराबाद के बारे में पुख्ता सूचना मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को चोरी के माल सहित धर दबोचा।

आरोपितों से पूछताछ करने पर पता चला कि उपरोक्त चोरों ने एक एलईडी पुलिस चौकी रायसी क्षेत्र के ग्राम निरंजनपुर इंटर कॉलेज से चुराई थी तथा कलियर से एक पेंट की दुकान में सेंधमारी कर पेंट की बाल्टी चोरी की थी। वही थाना पथरी क्षेत्र की मोबाइल शॉप से 24 मोबाइल चोरी किए थे तथा चोरी में प्रयुक्त अलनकब तथा एक कटर भी पुलिस ने बरामद किया। जानकारी करने पर पता चला कि उपरोक्त दोनों चोरों पर लगभग डेढ़ दर्जन मुकदमे उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश में दर्ज है जिनका अपराधिक इतिहास काफी पुराना है वहीं पुलिस का कहना है कि आरोपितों से अन्य घटनाओं के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

मामले का खुलासा करने वाली पुलिस टीम में पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर विवेक कुमार थानाध्यक्ष पथरी अमर चंद शर्मा वरिष्ठ उप निरीक्षक प्रमोद कुमार उप निरीक्षक उमेश कुमार प्रकाश चंद वीरेंद्र सिंह कांस्टेबल जयपाल राजाराम संतोष सुखविंदर हरी राज संदीप ज़ख्मोला संदीप राणा महिला कांस्टेबल नेहा अधिकारी व तपन आदि का महत्त्वपूर्ण योगदान रहा।