विदेशी छात्रों की पिटाई पर गरमाई राजनीति..

0
59

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: शिक्षानगरी रुड़की में दो विदेशी छात्रों की पिटाई का मामला राजनीतिक गलियारों में खूब हलचल पैदा कर रहा है। छात्रों की पिटाई पर पहले एनएसयूआई छात्र संगठन ने शिक्षण संस्थान का पुतला दहन कर आरोपियों के ख़िलाफ़ कठोर कार्यवाही की मांग की इसके बाद भीम आर्मी भी मैदान में आई और संस्थान के सामने नारेबाजी करते हुए संस्थान के स्वामी का पुतला आग के हवाले किया।

इस दौरान भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने एक सुर में आरोपियों के ख़िलाफ़ कार्यवाही की मांग करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की। इस दौरान सैकड़ो भीम आर्मी के कार्यकर्ता मौजूद रहे, सुरक्षा के मद्देनजर भी भारी पुलिस फोर्स मौके पर लगाई गई थी।

आपको बता दे रुड़की के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में बुधवार को संस्थान के दर्जनभर सुरक्षा गार्डों ने दो विदेशी छात्रों की जमकर पिटाई की थी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल के बाद ये घटना सुर्खियों में आई और पुलिस ने इस मामले में पहले संस्थान के डायरेक्टर समेत 8 लोगो की गिरफ्तारी की इसके बाद जांच में कुल 16 लोगो की गिरफ्तारी हो पाई है। आज छात्रों की पिटाई पर गुस्साए भीम आर्मी के सैकड़ो कार्यकर्ता उक्त संस्थान के बाहर पहुँचे और जोरदार नारेबाजी करते हुए संस्थान स्वामी का पुतला दहन किया, इस दौरान निष्पक्ष जांच की मांग करते हुए संस्थान के स्वामी के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की गई।

इस दौरान भीम आर्मी के प्रदेश अध्यक्ष महक सिंह ने बताया कि विदेशी छात्रों की पिटाई का मामला बेहद शर्मनाक है। इस घटना से हमारे देश की छवि अंतरराष्ट्रीय लेवल पर धूमिल हुई है, अतिथि देवभवः की संस्कृति वाली इस देवभूमि में ऐसी घटना बेहद निंदनीय है। महक सिंह ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी देते हुए साफ़ कहा कि यदि इस मामले में निष्पक्ष जांच ना हुई तो भीम आर्मी सड़को पर उतरकर धरना प्रदर्शन करती रहेगी। उन्होंने बताया संस्थान के स्वामी की भूमिका भी इस मामले में संदिग्ध है लेकिन उसे बचाया जा रहा है, उन्होंने इस मामले में एक ज्ञापन मंगलौंर सीओ को भी सौंपा है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here