चर्चित अधिकारी को मिलेगा सेवा विस्तार!

0
333

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी भ्रष्ट अधिकारियों पर नकेल कसने में लगे हुए हैं लेकिन अधिकारी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही मामला परिवहन विभाग से जुड़ा है जहां पर परिवहन विभाग का एक अधिकारी सेवा विस्तार के लिए फ़ाइल शासन में घूम रही है। इस अधिकारी ने एक पत्र आरटीओ को भी भेजा है जिसमें इस अधिकारी ने लिखा है कि वो अभी स्वस्थ हैं और वह आगे का कार्य करने के इच्छुक हैं।

वही दूसरी ओर जो फ़ाइल शासन में लगी है इस पत्रावली में एक मंत्री और सांसद का सिफारिशी पत्र भी लगा है। कवरिंग पत्रों में इस अधिकारी को सेवा विस्तार दिए जाने का अनुरोध किया गया है। बताया जाता है कि जल्द रिटायर होने वाले यह अधिकारी जोर जुगाड़ कर मनमाफिक काम करवाने में माहिर है।

हालांकि, परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने साफ कहा कि ऐसा कोई मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। और न ही किसी संभागीय निरीक्षक (आरआई) के सेवा विस्तार से जुड़ी पत्रावली ही मेरे पास आयी है। आपको बता दें कि डेढ़ साल पहले इस अधिकारी के घर 2 करोड़ की डकैती/चोरी के मामले में काफी शोर मचा था। इस 2 करोड़ की कहानी देहरादून के पुरुकुल में अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी के मालिक ईश्वरन के घर पर पड़ी।

हालांकि जल्द रिटायर हो रहे इस चर्चित आरआई के सेवा विस्तार के लिए भाजपा के एक मंत्री व सांसद के सिफारिशी पत्र की विभाग में खूब चर्चा है। यही नहीं, आर के सेठ के निलंबन के बाद इस पत्रावली पर भी पानी फिरने की पूरी संभावना दिखने लगी है।