पोस्ट मास्टर बना डाकू, ग्रामीणों का पैसा किया हजम

0
58

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: रुड़की से सटे ढंडेरा में डाकखाने की शाखा के पोस्टमास्टर ने ग्रामीणों द्वारा डाकखाने में जमा लाखों रुपये की रकम हड़प ली और खुद भूमिगत हो गया। बैंकों से अधिक विश्वसनीय डाक घरों को माना जाता है और ग्रामीण व गरीब लोग अधिकतर अपनी रकम डाकखाने में जमा करना पसंद करते है पर अगर वही डाकखाना ही डाकू बन जाये तो आप क्या करेंगे पेश है हमारी यह खास रिपोर्ट।

ढंडेरा गाँव के दर्जनों लोगो ने आरोप लगाया कि उनकी मेहनत की कमाई पोस्ट मास्टर डकार गए। जब हमारी टीम पोस्ट ऑफिस पर पूरी जानकारी लेने पहुँची तो दर्जनों ग्रामीण वहाँ पर पहुँच गए और अपनी पासबुक दिखा कर बताया कि उन के लाखों रुपये डाकखाने के पोस्टमास्टर ने किस डकार लिए हैं। यह रुपये किसी ने अपना घर बनाने के लिए जमा किये थे तो किसी ने अपनी बहन बेटियों की शादी के लिए रकम इकट्ठा की थी पर सब कुछ खत्म हो चुका है।

ग्रामीण परेशान हाल है वह सोच रहे है कि आखिर उनकी ज़िंदगी भर की बचत आखिर उन्हें कैसे मिलेगी। वहीं मेन ब्रांच के पोस्टमास्टर ने भी माना कि उसने ग्रामीणों के साथ बड़ा घोटाला किया है। उसकी जांच की जा रही है पर कैमरे के सामने कुछ नही बोले। अब सवाल यह उठता है कि आखिर जाँच कब तक होगी और क्या निष्कर्ष निकलेगा यह नही बताया जा सकता बहरहाल गरीबो की भारी रकम तो डकार ही ली गई है।