जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की Covid-19 से हुई मौत

0
14

पूरे भारत में कोरोनावायरस हर दिन बढ़ रहे हैं और मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है। बुखारी के पीआरओ अमानतुल्ला बीती रात कोरोना से जंग हार गए।उन्हें दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी के करीबी अमानतुल्ला के अंदर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद अमानतुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन वो कोरोना को नहीं हरा सके और मंगलवार देर रात उनकी मौत हो गई ।

गौरतलब है कि जामा मस्जिद से जुड़े कर्मचारी की मौत चिंता का विषय है क्योंकि सरकार के आदेश के बाद बीते 8 जून से जामा मस्जिद भी खोल दी गई है जहां लोग नमाज अदा कर रहे हैं। ऐसे में जहां पूरी दिल्ली कोरोना वायरस की गंभीर स्थिति में पहुंच गई है वहां दिल्ली के सबसे बड़े धार्मिक स्थल से जुड़ा कोरोना का यह मामला काफी चिंताजनक है। इमाम बुखारी भी हालात पर सक्रिय हैं, उन्होंने खुद लोगों से अपील करने के साथ राय भी मांगी है कि कुछ समय के लिए मस्जिद को बंद रखा जाए ताकि कोरोना संक्रमण के खतरे को कम किया जा सके।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here