नगर पंचायत लंढौरा बोर्ड की बैठक में हुए करोड़ों के प्रस्ताव

0
28

रिपोर्ट: सुशील कुमार झा

लंढौरा: लंढौरा नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में करोड़ो रूपये के प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किए गए।शमसानघाट व कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल के साथ ही कस्बे में छह मुख्य द्वार बनाये जाएंगे। चार वाहन चालक व आय बढ़ाने के लिए दुकानों के निर्माण का भी प्रस्ताव पारित किया गया।जमीन के रखरखाव के लिए एक रिटायर्ड लेखपाल के रखने पर भी चर्चा हुई।

चैयरमैन शहजाद खान की अध्यक्षता में हुई बोर्ड की बैठक में सभासदो ने अपने वार्डो के विकास कार्यो के प्रस्ताव रखे।कस्बे में पुरानी पुलिस चौकी से रेलवे स्टेशन तक इंटरलॉकिंग टाइल्स व नालो का निर्माण कराने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से किया गया।पन्द्रहवें वित्त आयोग व राज्य वित्त आयोग से शमसान घाट व कब्रिस्तान की बाउंड्रीवाल कराने ,कस्बे में आवश्यकतानुसार सड़क ,नाले, चेंनल आदि लगाने प्रस्ताव पारित हुए।नगर पंचायत की एम्बुलेंस का किराया निर्धारित किया गया।

जोलीग्रांट, ऋषिकेश, देहरादून , मुज्जफरनगर , सहारनपुर आदि के लिए 1000 रुपए किराया बोर्ड ने तय किया है। सामुदायिक भवन के लिए भी बोर्ड ने किराया निर्धारित किया है।नगर पंचायत की भूमि के लिये रखरखव व सुरक्षा के लिये एक रिटायर्ड लेखपाल रखने को बोर्ड ने सहमति प्रदान कर दी।लक्सर रोड व स्टेशन रोड पर नगर पंचायत की आय बढ़ाने के लिए दुकाने बनाने पर भी बोर्ड ने अपनी मुहर लगा दी।

चैयरमैन शहजाद खान ने अपने सभी संविदाकर्मियों , पर्यावरण मित्रो के एक हजार रुपये बढ़ा दिए।जिसका बोर्ड ने ताली बजाकर स्वागत किया। चार वाहन चालक भी रखने का भी प्रस्ताव पास किया गया। अम्बेडकर पार्क भी बनाने पर चर्चा हुई। चैयरमैन शहजाद खान ने विकास कार्यो में बोर्ड के शहयोग पर सभी सदस्यों का आभार जताया इस मौके पर अधिशासी अधिकारी राजेन्द्र पाल सैनी, सभासद खलील अहमद, राजेश वालिया , प्रीति, हसीबा, मोहम्मद मुर्सलीन, अफसाना,शाहनजर खान, मनोज नायक, अवर अभियंता मोहम्मद शाहरुख आदि मौजूद रहे

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here