शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केन्द्र के विरोध में धरना 136 वे दिन भी जारी…

0
12

देहरादून: शीशमबाड़ा कूड़ा निस्तारण केन्द्र के विरोध में धरना 136 वे दिन भी जारी रहा है।निस्तारण केन्द्र के विरोध में कल क्षेत्रवासी देहरादून कूच करेंगे और कूड़ा निस्तारण केन्द्र क़ो हटाने के लिऐ जिलाधिकारी देहरादून से मुलाकात करेंगे और निस्तारण केन्द्र से हो रही समस्याओ से अवगत कराएंगे।

क्षेत्रवासियों ने अब प्लांट को अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए हर स्तर पर लड़ने का मन बना लिया है।कहा कि जब तक प्लांट नहीं हटता आन्दोलन जारी रहेगा। वही ग्रामीणो ने चेतावनी दी है कि अगर प्लांट के दुष्प्रभावों से कोई भी जीवन प्रभावित होता है। तो उसकी जिम्मेदारी उपजिलाधिकारी विकासनगर जिलाधिकारी देहरादून नगर आयुक्त नगर निगम देहरादून मेयर सुनील उनियाल गामा विधायक सहदेव पुंडीर सांसद रानी राज्य लक्ष्मी शाह मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रैमकी कंपनी होंगे।

कहा कि क्षेत्र में लगातार बीमार लोगो की संख्या का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिससे क्षेत्र में अब भय का माहौल बन गया है और क्षेत्रवासियों ने अपने बच्चों क़ो बाहर भेजना शुरू कर दिया। क्षेत्र में अच्छे स्कूल होने के बावजूद भी डर की वजह से अभिभावकों ने अपने बच्चों क़ो बाहर के स्कूलो में पढ़ाने के लिऐ मजबूर होना पड़ रहा है, तो वही बच्चों ने भी दुर्गंध अधिक होने की वजह से वापस आने से मना कर दिया है। जिससे अब मां बाप की चिंता बढ़ गयी है छुट्टियों में भी सैकड़ो बच्चे अबकी बार प्लांट के दुष्प्रभावों की चपेट में आने के डर से घऱ नही आए।

ग्रामीणो ने आरोप लगाया कि एक साजिश के तहत सरकार क्षेत्र क़ो तबाह करने पर तुली है।तो वही आंदोलनकारियों ने काली पट्टी बांधकर अपना विरोध जारी रखा है। धरने में आज पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष सुधीर रावत निरंजन चौहान,प्रेम सिंह नेगी, विनोद चौहान, राजेश शर्मा, नीलम थापा, मकर सिंह नेगी, आशा रावत, रेवा देवी जुयाल, कुसुम भट्ट, सुमित्रा सती, रेखा भट्ट, बीना बमराडा, पूनम पंवार, सुरेंद्र प्रकाश सकलानी, नारायण सिंह, पुष्पा नौटियाल, भवानी देवी,रामप्यारी जुयाल,मननी देवी रावत, लक्ष्मी रावत,दिला देवी,सोनिया जुयाल, संदीप भंडारी, रवि कुमार, गणेश नेगी, अनिल भट्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here