उत्तीर्ण विद्यार्थियों को 100 दिनों के अंदर प्रदान करें डिग्री: शिक्षामंत्री

0
27

रिपार्ट: नीतू आर्या

नैनीताल: उत्तराखंड प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत रविवार को कुमाऊ विश्वविद्यालय पहुचे। जहा उन्होंने बैठक के दौरान कुमाऊ विश्वविद्यालय के अधीन संचालित विभिन्न महाविद्यालयों में चल रहे पाठ्यक्रमो की जानकारी लेने के साथ ही उत्तीर्ण विद्यार्थियों को 100 दिनों के भीतर डिग्री प्रदान करने के निर्देश भी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एन.के जोशी को दिए।

उन्होंने एसएसजे परिसर अल्मोड़ा को शासन द्वारा पृथक विश्वविद्यालय बनाने के बाद कुमाऊं विश्वविद्यालय के नए परिसरों के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आगामी दिनों में होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के द्वारा कुमाऊ विश्वविद्यालय के नए परिसरों की स्थापना की घोषणा किया जाना प्रस्तावित है।

रावत ने कहा कि परिसरों में कार्यरत परिसर निदेशकों व संकाय अध्यक्षों को रोटेशन के आधार पर नियुक्तियां प्रदान की जाए इस संदर्भ में विश्वविद्यालय स्तर पर एक सुसंगत प्रस्ताव तैयार कर विभिन्न विधाई समितियों से पास करनाने के साथ ही कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। विश्वविद्यालय को प्राप्त धनराशि का शतप्रतिशत उपयोग कर उपभोग प्रमाण पत्र रूसा निदेशालय को भेजे जाने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा उन्होंने निर्माण कार्यो के लिए मास्टरप्लान बनाने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा उन्होंने कई महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की।

इस दौरान कुलपति प्रो.एन के जोशी,कुलसचिव के.आर भट्ट, डी एस बी नैनीताल के परिसर निदेशक एलएम जोशी, भीमताल के प्रो.पीसी कवि दयाल, प्रो.डी आईसी के निदेशक संजय पंत, प्रो.अजय अरोरा, प्रो.एच सिंह सती,प्रो. एचसीएस बिष्ट,प्रो.पदम सिंह बिष्ट,प्रो.एमएस मवड़ी, प्रो.अतुल जोशी,प्रो.अर्चना साह नेगी,प्रो.दुर्गेश डिमरी,प्रो.कुमुद उपाध्याय मौजूद थे।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here