सीओ नेहरू कॉलोनी पल्लवी त्यागी के नेतृत्व में थाना रायपुर पुलिस ने 6 महीने से फरार ठग धरदबोचा

0
63

संवादाता: करन सहगल

देहरादून: 17 अगस्त को थाना रायपुर पर वादिनी डा. प्रतिमा सिंह पत्नी अजय शंकर निवासी गंगोत्री विहार देहरादून ने थाना रायपुर पर दी गई तहरीर बाबत अभियुक्त अभय कुमार पुत्र केशव सिंह निवासी गरिमा मीडिया हाउस बसंत विहार देहरादून ने वादिनी को एन.पी .पी.ए मैं असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी विज्ञप्ति दिखाकर तथा फर्जी नियुक्ति पत्र देकर वादिनी से ₹745000 धोखाधड़ी से ठग ने के आधार पर थाना रायपुर पर मुकदमा अपराध संख्या 198/20 धारा 420/467 468/471/120 बी पंजीकृत किया गया।

दौराने विवेचना पाया कि अभय कुमार जनादेश अखबार का पत्रकार है , इसकी आड़ मे वह लोगों से फरजीवाड़ा करता है तथा लॉकडाउन के दौरान अभियुक्त द्वारा वादिनी को बताया गया कि लॉकडाउन में डॉक्टरों की बहुत आवश्यकता है तथा स्वयं को जनादेश अखबार का संपादक बताया एवं विश्वास में लेकर एक फर्जी विज्ञप्ति दिखाकर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर वादिनी से लगभग ₹745000 हड़प लिए गए ।

पुलिस अधीक्षक देहरादून के द्वारा अभियुक्त को गिरफ्तार करने हेतु आदेशित किया गया। उक्त आदेश के अनुपालन में पुलिस अधीक्षक नगर व क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी के निर्देशन में थानाध्यक्ष रायपुर दिलबर सिंह नेगी द्वारा टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

अभियुक्त अभय कुमार की तलाश हेतु उसके संभावित पदों पर दबिश दी गई एवं अभियुक्त के लगातार फरार होने के कारण न्यायालय से अभियुक्त का गिरफ्तारी वारंट प्राप्त किया गया। 14 जनवरी की रात्रि में पुलिस टीम को सूचना मिली कि अभियुक्त अपने वसंत विहार स्थित किराए के आवास में आया हुआ है इस पर पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अभियुक्त के घर पर दबिश देखकर अभियुक्त अभय कुमार को उसके वसंत विहार स्थित किराए के आवाज से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी का नाम पता

अभय कुमार पुत्र केशव सिंह निवासी ला. न0 17 मालवीय नगर सीवान जिला सीवान राज्य बिहार हाल पता 297/2 दत्ता हाउस थाना बसंत विहार देहरादून

पुलिस टीम

सुश्री पल्लवी त्यागी क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी
दिलबर नेगी थानाध्यक्ष रायपुर
वरिष्ठ उ0 नि0 आशीष रावत थाना रायपुर
उ0 नि0 राजेन्द्र कुमार चौकी प्रभारी मयूर विहार रायपुर
का0 नरेन्द्र
का0 महेश उनियाल
का0 आशीष शर्मा एसओजी