कोरोना काल में रामलीला का शुभारंभ

0
8

रिपोर्ट: मुकेश बछेती

पौड़ी: पौड़ी के रामलीला मैदान में हर साल रामलीला का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस साल कोरोना जैसी महामारी के चलते रामलीला समिति की ओर से निर्णय लिया गया है कि इस वर्ष रोजाना 10 दिनों तक सायं की आरती करके इस रामलीला को संपन्न करवाया जाएगा।

पौड़ी की प्रसिद्ध रामलीला ने इस बार 120 वर्ष में प्रवेश कर लिया है। हर साल इस रामलीला का मंचन किया जाता है, जिसमें कि लोग दूर-दूर से इस रामलीला को देखने पहुंचे थे। रामलीला कमेटी के सदस्य वीरेंद्र खंकरियाल ने बताया कि कोरोना के चलते रामलीला समिति की ओर से निर्णय लिया गया है कि रोजाना यहां पर आरती करके ही रामलीला का आयोजन किया जाएगा। हालांकि इस निर्णय से रामलीला कमेटी से जुड़े सदस्य और पौड़ी के स्थानीय लोग भी ना खुश नजर आ रहे हैं पर इस महामारी से लड़ने के लिए यह निर्णय लेना भी जरूरी था।

समिति के अध्यक्ष उमाचरण बर्थवाल ने बताया कि आज नवरात्र के पहले दिन रामलीला की शुरुआत की गई है पहले दिन गणेश वंदना से इसकी शुरुआत की गयी, यह रामलीला 10 दिनों तक चलेगी, हर साल की तरह इसे भव्य रुप से तो नहीं मनाया जा रहा है लेकिन रोजाना शाम के समय आरती कर इसे सम्पन्न कर निरंतरता में लाया जाएगा।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here