रेलवे में कई पदों पर हो रही भर्ती, ऐसे करें आवेदन

0
230

अगर आप भारतीय रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक अच्छा मौका है। पश्चिमी रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से सर्वे एवं कॉन्सट्रक्शन विभागों में वर्क्स, इलेक्ट्रिकल, एसएण्डटी ट्रेड्स और टेली के लिए जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया आज यानी 24 जुलाई के शुरू हो रही है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 अगस्त, 2020 है।

इस भर्ती प्रक्रिया को लेकर पश्चिमी रेलवे ने बुधवार को एक अधिसूचना जारी की है। जिसमें लिखा है कि इन पदों पर भर्ती संविदा के आधार पर हो रही है। जिसकी अवधि 19 नवंबर, 2020 से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा संविदा की अवधि को बाद में बढ़ाया भी जा सकता है। अवधि तब तक बढ़ाई जा सकती है जब तक उम्मीदवारों की नियुक्ति नियमित तौर पर ना हो जाए।

वहीं उम्मीदवारों को ये सलाह दी जाती है कि इन पदों पर आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से जरूर पढ़ें, जो आपको आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसके अलावा इस खबर में नीचे भी इसका डायरेक्ट लिंक दिया गया है। उसपर क्लिक करके भी अधिसूचना को पढ़ा जा सकता है। साथ ही खबर में नीचे ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक भी दिया गया है, उसपर क्लिक करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन करने के लिए आसान चरण भी बताए गए हैं, उम्मीदवार उनकी मदद भी ले सकते हैं।

आवेदन कैसे करना है…

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाना होगा।
  • यहां होमपेज पर संबंधित भर्ती से संबंधित लिंक दिखाई देगा, उसपर क्लिक कर दें।
  • इसके बाद पेज पर ही अधिसूचना और ऑनलाइन आवेदन करने का लिंक दिया गया है, उसपर क्लिक कर आवेदन करें।
  • आवेदन करने की प्रक्रिया 24 जुलाई को सुबह 10 से शुरू हो जाएगी।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाने, आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने और ऑनलाइन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here