ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ऋषभ पंत ने बनाया रिकॉर्ड, लगातार आठ पारियों में यह कारनामा करने वाले चौथे खिलाड़ी बने

0
24

भारतीय क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर दूसरा टेस्ट मैच जारी है। दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को ऋषभ पंत ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। ऋषभ पंत दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर लगातार आठ पारियों में 25 या 25 से ज्यादा रन बनाए हैं। आठ पारियों में पंत का स्कोर ये है- 25, 28, 36, 30, 39, 33, 159, 29।

अभी तक ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आठ से अधिक सफल पारियों में कोई भी खिलाड़ी 25 से ज्यादा रन नहीं बना पाया है। वैली हैमंड, रुसी सुरती और विव रिचर्ड्स ने ही इससे पहले आठ लगातार सफल पारियों में 25 से ज्यादा रन बनाए थे।

टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पहले दिन ही मेजबान टीम की पहली पारी 195 रनों पर समेट दी थी। जवाब में अब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही है। ऋषभ पंत के रूप में टीम इंडिया का पांचवा विकेट गिर गया। 29 के निजी स्कोर पर पंत को मिशेल स्टार्क ने टिम पेन के हाथों कैच आउट करा दिया। पंत ने 40 गेंदों का सामना किया और 3 चोके जड़े।

टीम इंडिया ने 173 के स्कोर पर पांच विकेट गंवा दिए। टीम इंडिया पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया से 22 रन पीछे है। पंत के आउट होने के बाद जडेजा बल्लेबाजी करने आए हैं। हाल ही के दिनों में जडेजा ने बल्ले से शानदार फॉर्म दिखाया है।

बता दें, चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे है. ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में भारत को 8 विकेट से हराया था। यह टेस्ट इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया क्योंकि दूसरी पारी में भारतीय टीम 36 रनों पर सिमट गई थी, जो टेस्ट इतिहास में उसका पारी का न्यूनतम योग है।