रुड़की: टोल टैक्स के विरोध में धरने पर बैठी लेडी कांग्रेस विधायक और भाजपा प्रदेश महामंत्री

0
20

रिपोर्ट: सलमान मलिक

रुड़की: टोल टैक्स को लेकर आज रुड़की के भगवानपुर में टोल प्लाजा पर विरोध प्रदर्शन किया गया। क्षेत्रीय विधायक ममता राकेश तथा भाजपा प्रदेश महामंत्री सुबोध राकेश सैकड़ों लोगों के साथ टोल प्लाजा पहुंचे तथा क्षेत्रीय लोगों के टैक्स को लेकर धरने पर बैठे ।

आपको बता दे रुड़की देहरादून एन एच 73 का काम पिछले काफी दिनों से चल रहा था जो अभी भी प्रगति पर है। हाईवे का काम अभी पूरा भी नहीं हुआ कि टोल अधिकारियों द्वारा लोगों से टैक्स वसूली करना शुरू कर दिया जिसका क्षेत्रीय लोगों द्वारा विरोध किया गया । कल शाम भगवानपुर क्षेत्र के एक आदमी से टोल प्लाजा के कर्मचारियों के साथ टोल टैक्स को लेकर बदतमीजी जिसको लेकर आज सैकड़ों ग्रामीण टोल प्लाजा पर पहुंच गए तथा पहले काम पुर करने उसके बाद क्षेत्रीय लोगों से टैक्स ना लेने की मांग की। इस मौके पर भाजपा कांग्रेस पार्टी के दोनों पदाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए तथा भगवानपुर विधायक भी धरने पर बैठ गई।

मामले की जानकारी होने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की नमामि बंसल भी मौके पर पहुंच तथा संज्ञान लेते हुए टोल के अधिकारियों को काम पूरा होने तक टैक्स ना लेने की बात कही। इस मौके पर भगवानपुर विधायक ममता राकेश ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देते हुए मांग की कि पहले हाईवे का काम पूरा किया जाए उसके बाद क्षेत्रीय लोगों को उनकी आई डी देखकर बिना टैक्स दिए जाने की अनुमति दी जाए।

उन्होंने कहा कि किसी भी लोकल आदमी का कोई पास नहीं बनेगा , केवल आधार कार्ड या पहचान पत्र देखकर उसको जाने दिया जाए। मौके पर पहुंचे भाजपा के प्रदेश महामंत्री सुबोध राकेश ने कहा कि पहले टोल अधिकारी आदेश दिखाए कि किसके आदेश पर उन्होंने टैक्स वसूलना शुरू कर दिया । उन्होंने ये भी कहा कि जिन लोगों ने अपनी ज़मीन हाईवे को दी है उनके लिए यानी लोकल लोगों के लिए क्या प्रावधान है ये भी दिखाया जाए। उन्होंने कहा कि सभी कार्य नियमानुसार होने चाहिए। क्षेत्रीय लोगों को टैक्स में छूट दी जानी चाहिए। इस मौके पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे भी लगाए ।

मौके पर पहुंची ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की नमामि बंसल ने बताया कि लोगों का कहना है कि अभी सर्विस रोड नहीं बना है उसका कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए तथा लोकल लोगों को टैक्स में छूट देने की मांग की गई जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक बुलाई जाएगी तथा आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। क्षेत्रीय ग्रामीण के साथ हुई बदसलूकी के मामले में उन्होंने कहा कि विडियो के आधार पर जांच की जाएगी तथा जिसकी गलती है उस पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here