मुकदमा दर्ज कर शिकारियों की तलाश में जुटी सहारनपुर पुलिस

0
22

रिपोर्ट : सैयद मशकूर

सहारनपुर: हिरण का वध कर उसे भुनने के चलते ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधपके सांभर (हिरन) के शव को कब्जे में लेकर किया मुकदमा पंजीकृत, आरोपी मौके से फरार।

पूरा मामला जनपद सहारनपुर के थाना बड़गांव क्षेत्र के जड़ौदा पांडा गांव के जंगलों का है। जहां पर कुछ युवकों ने हिरण का शिकार कर, पास के ही एक प्लॉट में हिरण के शव को पकाने की तैयारी चल रही थी, इसी बीच कुछ ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने अध पके हिरण के शव को कब्जे में लेकर वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दे दी। जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और हिरण के शव को पोस्टमार्टम करा दफना दिया गया।

वन विभाग के दरोगा विपिन सिंघवाल द्वारा थाने में तहरीर देकर 2 व्यक्तियों के विरुद्ध वन्य जीव ससंरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 9/51 में मुकदमा पंजीकृत करवाया, फिलहाल पुलिस दोनों मुख्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि इस पूरे मामले में दो व्यक्तियों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। जल्द से जल्द साक्ष्य उपलब्ध किये जा रहे है और दोनों व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह दबिश दी जा रही है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here