देखिए एक्सक्लूसिव :वायरल कोरोना वायरस लेटर का सच

0
138

Report by: Karan Sehgal

LokJan Today(देहरादून ): देहरादून में एक पत्र से कोरोनोवायरस के संबंध में हलचल हुई थी। यह शहर के भीतर एक बड़े निजी अस्पताल के दौरान कोरोना रोगियों को सत्यापित करने के लिए कहा गया है। आज दोपहर तक यह सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल होने लगा।
ऐसा हुआ कि दून मेडिकल कॉलेज के फोरेंसिक पैथोलॉजी विभाग के शीर्ष विभाग से एक पत्र जल्द से जल्द वायरल हो गया क्योंकि स्वास्थ्य विभाग उत्तेजित था। बल्कि, इस पत्र ने भी लोगों में भय भर दिया।

इस पत्र में, प्रिंसिपल को मास्क, सैनिटाइज़र, कैप आदि की मांग भेजी गई है, जिसके दौरान कोरोना वायरस के रोगियों की पुष्टि एक निजी अस्पताल के दौरान की जाती है। पत्र में कहा गया है कि देहरादून के एक प्रसिद्ध अस्पताल में मरीज़ कोरोना वायरस से प्रभावित पाए जाते हैं।

पत्र लापरवाही की बदौलत वायरल हुआ

जब इस बारे में दून मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। आशुतोष साइना से बात की गई तो उन्होंने इस पत्र को लापरवाही बताया। यह कहा गया है कि विभाग के शीर्ष द्वारा कोरोना वायरस के रोगियों की पुष्टि करने वाले पत्र को गलत माना गया है।

इसके लिए विभाग के शीर्ष से लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है। विभाग के शीर्ष ने अपनी गलती मान ली है। विभाग के शीर्ष का कहना है कि यह रोगी कहीं और से है और उसने गलती से ऐसा लिख ​​दिया है। उन्होंने लिखित माफीनामा भी दिया है।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने कोरोनावायरस की बदौलत देहरादून नगर निगम में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ एक सभा की। बराबर समय में, भाजपा ने राज्य के भीतर होली के सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया है। यह जानकारी भाजपा प्रवक्ता देवेंद्र भसीन ने दी।

लक्षण और बचाव के तरीके

कोरोनावायरस से संक्रमित मरीज के लक्षण
-संक्रमित मरीज को गंभीर थकावट महसूस होती है।
-मरीज को गंभीर जुकाम हो जाता है।
-खांसी होने के साथ ही कफ निकलता है।
-गले में घाव होने जैसा महसूस होता है।
-तेज बुखार के साथ सिरदर्द होता है।कैसे करें बचाव
-भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।
-अधिक से अधिक पानी पिएं।
-जुकाम, खांसी से पीड़ित व्यक्ति से दूरी बनाकर रहें।
-छींकने व खांसी आने पर रुमाल का इस्तेमाल करें।
-दिन में कई बार साबुन से हाथ धोने के साथ ही सेेनेटाइजर लगाएं।

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here