देखिए बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही..विद्युत पोल पर बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के काम करता ठेका कर्मचारी, कैमरे में कैद

0
10

खटीमा: उधम सिंह नगर जनपद के सीमांत क्षेत्र खटीमा में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बिजली विभाग का ठेका कर्मचारी विद्युत पोल पर बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के काम करता हुआ कैमरे में कैद हुआ है। जबकि जिस समय बिजली विभाग का कर्मचारी पोल पर विद्युत लाइन सही कर रहा था उसी वक्त तेज बरसात भी हो रही है।

बिजली पोल पर काम करते समय ना तो विद्युत कर्मचारी ने ग्लब्स पहने हैं, ना ही सुरक्षा बेड बूट हेलमेट किसी भी सुरक्षा उपकरण का प्रयोग किया है। उसके बावजूद भी बिजली विभाग के अधिकारियों द्वारा इस मजदूर को बिजली की लाइन सही करने भरी बरसात में बिजली के पोल पर चढ़ा किसी बड़े हादसे को दावत दी जा रही है।। जबकि पूर्व में भी बिजली विभाग की इस तरह की लापरवाही के चलते कई संविदा व ठेका कर्मी अपनी जान गंवा चुके है। लेकिन बिजली विभाग पूर्व की दुर्घटनाओं से सबक लिए बिना आज भी बिजली कर्मियों को बिजली पोलो पर बिना किसी सुरक्षा उपकरणों के काम करा रहे है।

वही जब हमने बिजली विभाग के एसडीओ से बिजली विभाग की इस बड़ी लापरवाही के बारे में पूछा तो वह बिजली विभाग को बचाते हुए सारी गलती ठेकेदार कर्मी पर डालते दिख रहे है।वही साथ ही मामले की जांच कर अब कार्यवाही की दलील भी पेश कर रहे है।

 

Leave a reply

Please enter your comment!
Please enter your name here